यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव नेता विपक्ष होंगे, योगी सरकार से करेंगे सवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) होंगे. आज लखनऊ में हुई समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में उन्‍हें सर्वसम्‍मति से नेता चुन लिया गया. 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) होंगे. आज लखनऊ में हुई समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में उन्‍हें सर्वसम्‍मति से नेता चुन लिया गया. उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) है. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा गठबंधन ने 125 सीटों पर जीत हासिल की है. इनमें 111 सीटों पर सपा, 8 सीटें रालोद और 6 अन्य ने जीती थी. सियासी जानकारों के अनुसार अखिलेश अब पूरी तरह से उत्तर प्रदेश पर फोकस करना चाहते हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  के दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए भव्य शपथ ग्रहण को लेकर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि ये इकाना स्टेडियम सपा सरकार में बनकर तैयार हुआ था. अखिलेश ने ट्वीट में लिखा, समाजवादी पार्टी द्वारा बनाए गए स्टेडियम में नई सरकार के शपथ लेने को लेकर बधाई. 

अखिलेश यादव ने कहा कि शपथ सिर्फ सरकार गठन को लेकर नहीं ली जाती. बल्कि सही मायनों में जनता की सेवा के लिए होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इकाना स्टेडियम में हुए शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी शासित तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे थे.