पहले चरण में बीजेपी का सफाया हुआ, दूसरे चरण में भी मिलेगी हार : NDTV से बातचीत में अखिलेश यादव का दावा

अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में डबल भ्रष्टाचार हो रही है. आजम खान पर मुकदमों को लेकर अखिलेश ने कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है.

UP Assembly Polls 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के माहौल को लेकर समाजवादी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने NDTV से खास बातचीत की. पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ये अपार जनसमर्थन दिखा रहा है कि ये बदलाव का चुनाव है. पहले चरण के चुनाव में ही बीजेपी का सफाया हो गया है. दूसरे चरण में भी बीजेपी को हार ही हार देखने को मिलेगी. अखिलेश ने आजम खान के मुद्दे पर कहा कि रामपुर की सारी की सारी सीटें सपा जीतेगी. पूर्व सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में डबल भ्रष्टाचार हो रहा है. आजम खान पर मुकदमों को लेकर अखिलेश ने कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ 'तो यूपी के केरल बनने देर नहीं लगेगी' संबंधी बयान पर अखिलेश ने कहा, 'बाबा को केरल के बारे में कुछ पता ही नहीं है. केरल तो शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई मानकों पर बहुत बेहतर स्थिति में है. बीजेपी ध्रुवीकरण की, ध्यान भटकाने की जितनी भी कोशिश कर ले, वो कामयाब नहीं होगी.' इस सवाल पर कि कौन सुझाव दे रहा है कि किन मुद्दों पर बोलना है, किन पर नहीं, अखिलेश ने कहा कि हमने कोई टीम हायर नहीं की है. हम समाजवादी पार्टी के किए गए कामों को लेकर जनता के बीच गए हैं. मुजफ्फरनगर समेत कई इलाकों में मुस्लिम उम्मीदवारों को न लड़ाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हमने सुझावों के आधार पर ऐसे लोगों को टिकट दिया है, जो बीजेपी को हरा सकें. 

वहीं अब्दुल्ला आजम ने कहा, 'हमारे पिता पर मुर्गी चोरी, भैंस चोरी, किताब चोरी जैसे तमाम मुकदमे लाद दिए गए. हमारे परिवार के तमाम लोगों पर एफआईआर कर दी गई.' आजम ने इलाके में आतंक फैलाने के सवाल पर कहा कि यदि अगर ऐसा होता तो क्या इतना प्यार जनता से हमें मिलता. क्या हमें इतना जनसमर्थन मिलता. आतताइयों की सरकार बन जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के शीर्ष नेता रोज आईना देखते हैं और उन्हें आतताई याद जाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com