विमानों के करतब देख झूम उठे दर्शक, डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन

'आजादी का अमृत महोत्‍सव' के अवसर पर जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर की डल झील पर एयर शो का आयोजन किया गया. एयर शो में भारतीय वायुसेना के विभिन्‍न विमानों ने भाग लिया. जिन्‍हें देखकर मौजूद दर्शक रोमांचित हो उठे.

विमानों के करतब देख झूम उठे दर्शक, डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन

एयर शो में भारतीय वायुसेना के विभिन्‍न विमानों ने भाग लिया.

श्रीनगर:

'आजादी का अमृत महोत्‍सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के अवसर पर देश में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर में कार्यक्रम हुआ. श्रीनगर की डल झील पर एयर शो का आयोजन किया गया. इस दौरान विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाकर उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया. श्रीनगर का आसमान रविवार को बदला बदला सा नजर आया. नीले आसमान में विमानों को निहारना एक अलग ही नजारा था, जिसका आनंद लेने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे थे. 

भारतीय वायुसेना के श्रीनगर एयरफोर्स स्‍टेशन और जम्‍मू कश्‍मीर सरकार के सहयोग से एयर शो का आयोजन किया गया. डल झील के किनारे पर मौजूद शेर ए कश्‍मीर इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में एयर शो शुरू हुआ, जिसका आगाज जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने झंडी दिखाकर किया.   

एयर शो में भारतीय वायुसेना के विभिन्‍न विमानों ने भाग लिया. जिन्‍हें देखकर मौजूद दर्शक रोमांचित हो उठे. इस दौरान बड़ी संख्‍या में स्‍कूली बच्‍चे भी मौजूद थे. 


आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित आजादी का अमृत महोत्‍सव पर देश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका आगाज गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्‍वतंत्रता मार्च) को हरी झंडी दिखाकर किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* जम्मू-कश्मीर में अगले साल की शुरुआत में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव: रैना
* UK संसद में कश्मीर का मुद्दा उठा, भारत ने PM मोदी के खिलाफ 'टिप्पणियों' पर जताया ऐतराज़
* Jammu-Kashmir: उरी में 3 आतंकी ढेर, सेना ने नाकाम किया घुसपैठ का प्रयास