ब्लू टिक विवाद के बाद अहमद पटेल की बेटी ने पिता का ट्विटर अकाउंट ‘मेमोरियल’ में बदला, जानें पूरा मामला

नायडू और आरएसएस नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जाने के बाद छिड़ी बहस के क्रम में कई यूजर्स ने पटेल की मृत्यु के कई महीनों बाद भी उनके अकाउंट पर ब्लू टिक होने को लेकर सवाल उठाने का प्रयास किया.

ब्लू टिक विवाद के बाद अहमद पटेल की बेटी ने पिता का ट्विटर अकाउंट ‘मेमोरियल’ में बदला, जानें पूरा मामला

पिछले साल 25 नवंबर को पटेल का निधन हो गया था.

नई दिल्ली :

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई शीर्ष पदाधिकारियों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जाने से संबंधित विवाद की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की पुत्री ने शनिवार को इस माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर अपने पिता के अकाउंट को ‘मेमोरियल' अकाउंट में तब्दील कर दिया. दरअसल, नायडू और आरएसएस नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जाने के बाद छिड़ी बहस के क्रम में कई यूजर्स ने पटेल की मृत्यु के कई महीनों बाद भी उनके अकाउंट पर ब्लू टिक होने को लेकर सवाल उठाने का प्रयास किया.

RSS की ट्विटर को दोटूक, कहा- सामतंवाद तो ईस्ट इंडिया कंपनी का भी भारत में नहीं चला

पटेल की पुत्री मुमताज पटेल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भ्रामक जानकारी और दुखद टिप्प्णियां देखने के बाद मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि अहमद पटेल के निधन के बाद उनकी पुत्री होने के नाते मैंने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अकाउंट लॉग इन किया था.''यह ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही मुमताज ने अपने पिता के ट्विटर अकाउंट को ‘मेमोरियल' में तब्दील कर दिया. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण पिछले साल 25 नवंबर को पटेल का निधन हो गया था.

Twitter की गड़बड़ियों के बीच Koo App हो रहा पॉपुलर, कांग्रेस-AAP समेत बड़ी पार्टियों के नेता देसी ऐप पर बना रहे अकाउंट

ट्विटर की नीति के अनुसार, यदि किसी यूजर्स की मृत्यु हो जाती है तो उसके निकट संबंधी उसकी याद में उसके अकाउंट को ‘मेमोरियल' के तौर पर संचालित कर सकते हैं.


उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से हटा 'ब्लू टिक', सरकार का कड़ा ऐतराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)