विज्ञापन
This Article is From Dec 23, 2021

दिल्ली के बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों से 150 से ज्यादा बैग चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

ग्रेजुएशन कर चुका ये शख्स सूट बूट पहनकर निकलता था और सीनियर सिटीजन और महिलाओं को मदद करने के बहाने उनके बैग लेकर गायब हो जाता था.

दिल्ली के बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों से 150 से ज्यादा बैग चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
आरोपी के पास से 51 ट्रॉली बैग और 26 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.
नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली के बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों से यात्रियों के 150 से ज्यादा बैग चोरी कर चुका है. ग्रेजुएशन कर चुका ये शख्स सूट बूट पहनकर निकलता था और सीनियर सिटीजन और महिलाओं को मदद करने के बहाने उनके बैग लेकर गायब हो जाता था. उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक 18 अक्टूबर को हिसार की रहने वाली एक महिला ने शिकायत देकर बताया कि उसे कश्मीरी गेट आईएसबीटी पर एक शख्स मिला जिसने कहा कि वो महिला का बैग उठाने में मदद कर देगा. उसके बाद वो महंगे सामान से भरा बैग लेकर गायब हो गया.

कश्मीरी गेट थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू की और कश्मीरी गेट बस अड्डे के सीसीटीवी फुटेज देखे तो एक संदिग्ध का पता चला. ये भी पता चला कि ये शख्स इसी तरह की कई वारदात कर चुका है. संदिग्ध की फोटो तमाम बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भेजी गई. इस तरह की वारदात करने वाले 100 से ज्यादा बदमाशों के क्रिमिनल रिकॉर्ड चेक किए गए, लेकिन बैग चोरी करने वाले का सुराग नहीं मिला. हालांकि 21 दिसम्बर को आरोपी कश्मीरी गेट बस अड्डे फिर आया और वहां पकड़ा गया. आरोपी की पहचान 54 साल के गाजियाबाद के रहने वाले सूरज प्रकाश के तौर पर हुई. आरोपी के घर की तलाशी लेने पर चोरी किए गए 34 ट्रॉली बैग,17 खाली ट्रॉली बैग,12 स्मार्टफोन,14 दूसरे फोन मिले.

हाउसिंग पॉलिसी के नाम पर 600 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, कई सरकारी अफसर बने शिकार

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो काफी पढा लिखा है और 1990 में मेरठ से बीएससी कर चुका है. पहले वो एक मेडिकल स्टोर चलाता था, लेकिन घाटा होने के कारण उसे बन्द कर दिया और फिर अपराध की दुनिया में आ गया. सूरज प्रकाश ने बताया कि वो दिल्ली और एनसीआर से अब तक 150 से ज्यादा बैग चोरी कर चुका है और कभी गिरफ्तार नहीं हुआ. आरोपी ने बताया कि वो लोगो का विश्वास जीतने के लिए हमेशा सूट बूट में आता था. फिर बुजुर्गों और महिलाओं की मदद करने के नाम पर उनका बैग लेकर कुछ दूरी तक उनके साथ चलता और गायब हो जाता.

कपिल सांगवान गैंग के अपराधी से दिल्ली पुलिस की मुठभेड़, गैंगवार के लिए आया हथियारों का जखीरा बरामद

आरोपी के मुताबिक वो किसी वाहन का प्रयोग नहीं करता था. आरोपी से जब उसकी पत्नी पूछती ये बैग किसके हैं तो वो कहता था कि वो एक टिकट बुकिंग सेंटर में काम करता है ये सभी बैग यात्रियों के हैं उन्हें जल्दी वापस कर देगा. आरोपी के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और बेटा है जो 10वीं और 12वीं की पढ़ाई कर रहे हैं. आरोपी के पास से 51 ट्रॉली बैग और 26 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com