जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर गिराए गए बमों में था लगभग ढाई किलोग्राम आरडीएक्स

मामले की पड़ताल में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के शामिल होने का संकेत मिला, उन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ‘इंटर सर्विस इंटेलिजेंस’ से मदद मिल रही थी

जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर गिराए गए बमों में था लगभग ढाई किलोग्राम आरडीएक्स

प्रतीकात्मक फोटो.

जम्मू:

भारतीय वायु सेना के यहां स्थित स्टेशन पर 27 जून को लश्कर ए तैयबा के पाकिस्तान स्थित संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा ड्रोन के जरिए गिराए गए दो बम में लगभग ढाई किलोग्राम आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने 29 जून को इस घटना की जांच अपने हाथ में ली थी. अधिकारियों ने बताया कि जांचकर्ताओं द्वारा की गई पड़ताल में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के शामिल होने का संकेत मिला है जिन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ‘इंटर सर्विस इंटेलिजेंस' (ISI) से मदद मिल रही थी.

उन्होंने कहा कि जांच में सामने आया है कि सीमा पार से लगभग ढाई किलोग्राम आरडीएक्स विस्फोटक के साथ बम को ड्रोन से भेजा गया था. जम्मू हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक की दूरी 14 किलोमीटर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल से नमूनों की जांच के बाद विस्फोट में आरडीएक्स के इस्तेमाल की पुष्टि हुई थी. उन्होंने कहा कि एक बम में डेढ़ किलोग्राम जबकि दूसरे में एक किलोग्राम आरडीएक्स था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)