विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2016

गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद सोमनाथ भारती को मिली जमानत, अमानतुल्ला भी जमानत पर रिहा

गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद सोमनाथ भारती को मिली जमानत, अमानतुल्ला भी जमानत पर रिहा
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं सोमनाथ भारती (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: एम्स चहारदीवारी विवाद के सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, कुछ ही घंटों बाद एक स्थानीय अदालत ने भारती को जमानत दे दी . बीते बुधवार को दिल्ली पुलिस ने ‘आप’ के एक अन्य विधायक अमानतुल्ला खान को भी गिरफ्तार किया था.

बहरहाल, पहले अमानतुल्ला और फिर भारती की गिरफ्तारी से बौखलाए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह उरी हमले के दोषियों पर कार्रवाई की बजाय 'आप' को निशाना बनाने पर ज्यादा वक्त दे रहे हैं .

गुरुवार को दिल्ली पुलिस को उस वक्त दोहरा झटका लगा जब भारती और अमानतुल्ला को आज अदालत ने जमानत दे दी. भारती ने भी 'आप' के भीतर "दुश्मन तलाशने" के लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, "मैं हैरत में हूं. ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री को उरी पर काम करना चाहिए, उनकी मशीनरी 'आप' विधायकों को गिरफ्तार करने या मुझे फर्जी मामलों में फंसाने में लगी है."

एम्स चहारदीवारी विवाद में गिरफ्तार किए गए भारती को पिछले सितंबर में भी गिरफ्तार किया गया था. उस वक्त उन्हें घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आर एस रावत की शिकायत पर भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था .

जमानत मिलने के बाद भारती ने पत्रकारों को बताया, "मोदी जी की पुलिस पाकिस्तान की बजाय 'आप' पर ध्यान दे रही है. अपनी कार्रवाइयों के जरिये उन्होंने एम्स और दिल्ली पुलिस जैसी संस्थाओं का नाम खराब कर दिया है." अमानतुल्ला को उनकी एक रिश्तेदार के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बीते 24 जुलाई को भी एक महिला की शिकायत पर अमानतुल्ला को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस विभिन्न आरोपों में अब तक 'आप' के 15 विधायकों पर मामला दर्ज कर चुकी है जबकि इनमें से 12 को गिरफ्तार किया जा चुका है .

'आप' के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "यह चुनावी मौसम है और गोवा एवं पंजाब में चुनाव खत्म होने तक ऐसी गिरफ्तारियां होती रहेंगी."


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूपी-बिहार में बारिश का कहर, कई नदियां उफान पर, जानिए आज किन राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश
गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद सोमनाथ भारती को मिली जमानत, अमानतुल्ला भी जमानत पर रिहा
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Next Article
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com