MCD संशोधन बिल : AAP ने कहा, 'यह चुनाव में देर करने की केंद्र की चाल, बीजेपी को सता रहा हारने का डर'

आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बयान जारी करके इस 'कदम' को एमसीडी की चुनावों में देर करने की केंद्र की चाल निरूपित किया है.

MCD संशोधन बिल : AAP ने कहा, 'यह चुनाव में देर करने की केंद्र की चाल, बीजेपी को सता रहा हारने का डर'

दिल्‍ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा, बीजेपी के पास इस एकीकरण के लिए सात साल थे

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्‍ली नगर निगम संशोधन बिल को (Delhi Municipal Corporation Amendment Bill) को मंजूरी प्रदान की है, इसमें तीनों एमसीडी के विलय का प्रस्‍ताव है. गौरतलब है कि वर्ष 2011 में पूर्ववर्ती दिल्ली नगर निगम को तीन भागों-दक्षिण दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में विभाजित किया गया था. आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बयान जारी करके इस 'कदम' को एमसीडी की चुनावों में देर करने की केंद्र की चाल निरूपित किया है. AAP की ओर से कहा गया है, 'तीनों एमसीडी का बहुत पहले ही एकीकरण किया जा सकता था और कभी भी किया जा सकता है. यह एमसीडी के चुनावों को टालने की चाल है. बीजेपी को दिल्‍ली में एमसीडी चुनाव हारने का डर सता रहा है.

दिल्ली में तीनों नगर निगम एक करने के केंद्रीय कैबिनेट के फैसले पर आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, 'एकीकरण और चुनाव का आपस में कोई लेना-देना है यह आप कभी भी कर सकते हो. यूनिफकेशन एक चाल है जिसके माध्‍यम से बीजेपी दिल्‍ली के अंदर एमसीडी चुनाव नहीं कराना चाहती है.  पिछले 15 साल से बीजेपी एमसीडी में है, इतने सालों में दिल्‍ली की एक भी गली  साफ नहीं है, तीन-तीन कूड़े के पहाड़ हैं.  इन्‍होंने इतना भ्रष्‍टाचार  किया  कि आज कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसे नहीं है. दिल्‍ली की जनता एमसीडी के अंदर बहुत बड़े बदलाव के इंतजार में है. अगर बीजेपी चुनाव समय पर नहीं कराती तो यह दिल्‍ली की जनता और दिल्‍ली और पूरे देश के लोकतंत्र का बहुत बड़ा अपमान है. ' 

उधर, दिल्‍ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा, 'बिल के अभी सभी पहलू सामने नहीं आए हैं, ऐसे में एमसीडी के एकीकरण के बारे में कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी. बीजेपी के पास इस एकीकरण के लिए सात साल थे लेकिन जिस तरह से उन्‍होंने दिल्‍ली नगर निगम चुनाव स्‍थगित किए हैं, वह लोकतंत्र के लिए अच्‍छा संकेत नहीं है. हमें इस बिल से कोई समस्‍या नहीं है.' उधर, दिल्‍ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्‍ता ने दिल्ली में तीनों नगर निगम को एक करने के केंद्रीय कैबिनेट के फैसले पका स्‍वागत किया है. उन्‍होंने कहा, कि तीनों निगमों के एकीकरण का केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिया गया फैसला बहुत ही स्वागत योग्य कदम है, जिससे निगम मजबूत होगा और जनता के लिए बेहतर ढंग से काम कर पाएगा.(ANI से भी इनपुट  )

- ये भी पढ़ें -

* "अच्छा है किसी ने मेरे काम को पहचाना": पद्म भूषण मिलने पर बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद
* "'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
* "जब चुनाव चल रहे थे तो पेट्रोल-डीजल के दाम नियंत्रण में कैसे थे : मनोज झा का सरकार से सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में तीन दिनों में 30 लोगों की मौत, परिजन बोले- शराब पीने से गई जान