आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज के वक्त में यही देशभक्ति और सबसे बड़ी मानव सेवा है.

आप के नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

केजरीवाल ने सभी दलों से भी अपील की कि वे भी जनता के बीच जाने और मुफ्त में मास्क बांटें

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी के सांसद-विधायक (AAP MP and MLA)औऱ कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जाकर मास्क (Mask) बांटने की अपील की है. केजरीवाल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जनता के बीच जाएं और जो भी लोग मास्क न पहने हों, उनके बीच मुफ्त में मास्क का वितरण करें. ऐसे लोगों से रोजाना मास्क लगाने की अपील की जाए. दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज के वक्त में यही देशभक्ति और सबसे बड़ी मानव सेवा है.

यह भी पढ़ें- Delhi : आज से कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ी जंग, 11 जिलों के 57 लाख लोगों तक पहुंचेंगी टीमें

केजरीवाल ने सभी राजनीतिक पार्टियों से भी अपील की कि वे भी अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से जनता के बीच जाएं और मुफ्त में मास्क वितरण करें. उन्होंने कोरोना (Coronavirus) की महामारी से निपटने के लिए सभी से एकजुट होकर प्रयास करने की अपील की. गौरतलब है कि देश में इस वक्त कोरोना के सर्वाधिक मामले दिल्ली में सामने आ रहे हैं. दिल्ली में रोजाना औसतन 7-8 हजार मरीज मिल रहे हैं. उसने महाराष्ट्र  (Maharashtra) और केरल (Kerala) को भी पीछे छोड़ दिया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली सरकार ने राजधानी में बिना मास्क पहने पकड़े जाने पर जुर्माने की राशि 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दी है. इसके साथ ही घर-घर जाकर 11 जिलों के 57 लाख लोगों के बीच सर्वे करने का अभियान भी शुक्रवार से शुरू हो गया. हालांकि जुर्माने की राशि बढ़ाने की आलोचना हो रही है. कांग्रेस और अन्य दलों ने कहा है कि 2000 रुपये जुर्माने का निर्णय अमानवीय है. जुर्माने की राशि घटाकर 100 रुपये करने के साथ लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाना जरूरी है.