दोस्त को मारने  की रची साजिश, यूट्यूब से सीखा बम बनाने का तरीका

पुलिस के अनुसार दोनों लोगों में नौकरी को लेकर विवाद चल रहा था. इसलिये आरोपी युवक ने अपने दोस्त को मारने की साजिश रची थी.

दोस्त को मारने  की रची साजिश, यूट्यूब से सीखा बम बनाने का तरीका

पुलिस ने शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

नोएडा :

नोएडा (Noida) में कुछ दिन पहले सब्जी खरीद रहे युवक की पीठ पर लदे बैग में अचानक विस्फोट (Blast) हो गया था, जिसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. नोएडा पुलिस (Police) ने मामले का खुलासा करते हुए युवक के दोस्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार दोनों लोगों में नौकरी को लेकर विवाद चल रहा था. इसलिये आरोपी युवक ने अपने दोस्त को मारने की साजिश रची थी. दोस्त को मारने के लिए आरोपी युवक कई दिनों तक यूट्यूब पर मारने के तरीकों के बारे में सर्च कर रहा था. जहां उसने  देशी बम बनाने का तरीका सीखा था. 

बीवी ने पति का सिर काटकर मंदिर में रखा, फिर खुद को कर लिया कमरे में बंद

पुलिस की गिरफ्त में खड़ा आरोपी हरदोई निवासी रामसेवक ने अपने दोस्त को ही मारने की साजिश रच डाली. इसके लिये उसने यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर उसने देसी बम बनाने का तरीका सीखा था. उसने देशी बम बनाने की सामग्री खरीदी थी और देसी बम बना कर उसके थैले में रख कर और बहलोलपुर पुश्ता रोड पर पहुंचा उसका दोस्त कपिल सब्जी खरीद रहा था. राम सुबेक ने कुछ देर के लिए उसे बैग पकड़ने के लिए दिया तभी बैग में जोरदार विस्फोट हुआ और वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस मामले में जांच कर रही सेक्टर-63 थाना पुलिस ने शनिवार को आरोपी राम सुबेक को गिरफ्तार कर लिया.  

फरीदाबाद : खुद को पुलिसकर्मी बताकर रेप करने के इरादे से लड़की को ले गया जंगल, आरोपी गिरफ्तार

बीते शनिवार हुई वारदात के बाद मौके पर हड़कंप मच गया था.  विस्फोट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची, पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने शनिवार को कंपनी के पास आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से सुतली, बैटरी और मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद हुआ है.

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी  हरिश्चंद्र ने बताया कि जांच में पता चला है कि रामसेवक सेक्टर-63 की एक कंपनी में काम करता था. किसी बात पर कंपनी से उसे निकाल दिया गया. उसके साथ रहने वाले दोस्त कपिल को जब इसका पता चला तो वह सेक्टर-63 कंपनी पहुंच गया. जहां उसे नौकरी मिल गई. इस बात से रामसेवक नाराज हो गया. उसने दोस्त की जान लेने की साजिश रची. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें