विज्ञापन
This Article is From Aug 15, 2021

75th Independence Day : यही समय है, सही समय है - देश को जगाने के लिए PM ने पढ़ी यह कविता

Independence Day PM Modi Speech: पीएम ने कहा, "मैं भविष्य़दृष्टा नहीं हूं, मैं कर्म के फल पर विश्वास रखता हूं. मेरा विश्वास देश के युवाओं पर है. मेरा विश्वास देश की बहनों-बेटियों, देश के किसानों, देश के प्रोफेशनल्स पर है. ये Can Do Generation है, ये हर लक्ष्य हासिल कर सकती है.

75th Independence Day : यही समय है, सही समय है - देश को जगाने के लिए PM ने पढ़ी यह कविता
Independence Day PM Modi Speech: PM मोदी ने देशवासियों को प्रेरित करते हुए कहा कि देश के विकास का यही सही और अनमोल समय है.
नई दिल्ली:

आजादी के 75वें समारोह (75th Independence Day)  पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 21वीं सदी में भारत के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने से कोई भी बाधा नहीं रोक सकती है. उन्होंने कहा कि हमारी ताकत हमारी जीवटता है, हमारी ताकत हमारी एकजुटता है. पीएम ने कहा, हमारी प्राणशक्ति, राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम की भावना है. पीएम मोदी ने अपनी इस कविता के माध्यम से आजादी के 100 साल पूरे होने के 25 साल के अंतराल में देश की तस्वीर बदलने के लिए हर देशवासी को जीजान से जुट जाने का आह्वान किया.

पीएम ने कहा, "मैं भविष्य़दृष्टा नहीं हूं, मैं कर्म के फल पर विश्वास रखता हूं. मेरा विश्वास देश के युवाओं पर है. मेरा विश्वास देश की बहनों-बेटियों, देश के किसानों, देश के प्रोफेशनल्स पर है. ये Can Do Generation है, ये हर लक्ष्य हासिल कर सकती है.

PM Modi's Speech On 75th Independence Day : सबका साथ-सबका विश्वास नारे के साथ "सबका प्रयास" जोड़ा, जानिए संबोधन की 10 बड़ी बातें..

उन्होंने देशवासियों को प्रेरित करते हुए कहा कि देश के विकास का यही सही और अनमोल समय है. उन्होंने इस पर एक कविता भी पढ़ी. पीएम ने कहा,
यही समय है, सही समय है, 
भारत का अनमोल समय है।

कुछ ऐसा नहीं जो कर ना सको,
कुछ ऐसा नहीं जो पा ना सको,

तुम उठ जाओ, तुम जुट जाओ,
सामर्थ्य को अपने पहचानो,

कर्तव्य को अपने सब जानो,
भारत का ये अनमोल समय है,

यही समय है, सही समय है,
भारत का अनमोल समय है।

असंख्य भुजाओं की शक्ति है,
हर तरफ़ देश की भक्ति है,

तुम उठो तिरंगा लहरा दो,
भारत के भाग्य को फहरा दो।।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com