बच्‍चों को स्‍कूल भेजना चाहते हैं, देश के 74% पेरेंट्स ने दिया 'हां' में जवाब : सर्वे

प्राइमरी और सेकेंडरी के 59% अभिभावकों (पेरेंट्स) का मानना है कि स्‍कूल न जाने के कारण बच्‍चे का सीखने के मामले में नुकसान  हुआ जबकि 22%  की राय है कि 'फुल फिजिकल' अटेंडेंस के लिए स्‍कूल स्‍टाफ का वैक्‍सीनेशन शीर्ष प्राथमिकता है.

बच्‍चों को स्‍कूल भेजना चाहते हैं, देश के 74% पेरेंट्स ने दिया 'हां' में जवाब : सर्वे

कोरोनाका प्रकोप कम होने के बाद देश के अधिकतर राज्‍यों में स्‍कूलों को खोला जा रहा है

कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद देशभर के राज्‍यों में स्‍कूलों को खोला जा रहा है. एक सर्वे में सामने आया है कि देश के 74% पेरेंट्स ने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को लेकर 'रजामंदी' जताई है. प्राइमरी और सेकेंडरी के 59% अभिभावकों (पेरेंट्स) का मानना है कि स्‍कूल न जाने के कारण बच्‍चे का सीखने के मामले में नुकसान  हुआ जबकि 22%  की राय है कि 'फुल फिजिकल' अटेंडेंस के लिए स्‍कूल स्‍टाफ का वैक्‍सीनेशन शीर्ष प्राथमिकता है. दरअसल, EdTech संस्‍था ने बच्‍चों को वापस स्‍कूल भेजने को लेर देशभर में पेरेंट्स की राय जानी थी जिसमें यह निष्‍कर्ष सामने आया है. 

सर्वे में 74% पेरेंट्स ने अपने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने की इच्‍छा जताई. उनका मानना था कि स्‍कूल का पूरा अनुभव इनके खोले जाने पर ही संभव है. यह सर्वे कक्षा एक से 10 तक में पढ़ने वाले स्‍टूडेंट्स के करीब 10, 500 मेट्रो और नॉन मेट्रो पेरेंटस पर किया गया था.  शहरवार नतीजों को देखें तो कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में 72%  पेरेंट्स ने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब 'हां' में दिया. हैदराबाद में 69% पेरेंट्स का बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को लेकर सवाल का जवाब 'हां' में था.  चेन्‍नई में 73% पेरेंट्स ने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को लेकर सहमति जताई. महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में 67% पेरेंट्स का जवाब हां में था जबकि पुणे में 66% पेरेंट्स ने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने को लेकर सहमति जताई .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* अगर कोई महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा तो हश्र दुर्योधन जैसा होगा : योगी
* पंजाब सीएम की चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली यात्रा पर आप और अकाली दल ने साधा निशाना
* भारत में पिछले 24 घंटे में नए COVID-19 केसों में 3.25 प्रतिशत बढ़ोतरी