दीवाली से पहले दिल्‍ली के दो बाजारों से 700 किलो बदबूदार खोया जब्‍त

कश्मीरी गेट के पास मोरी गेट खोया मंडी और चांदनी चौक के पास संजय मार्केट में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा गठित टास्क फोर्स की टीमों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया और 'खराब गुणवत्ता' वाला खोया जब्त किया गया.

दीवाली से पहले दिल्‍ली के दो बाजारों से 700 किलो बदबूदार खोया जब्‍त

मोरी गेट से 200 किलो और संजय मार्केट से 500 किलो खोया जब्त किया गया.

नई दिल्ली :

दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) के खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Safety Department) ने दीवाली (Diwali) से पहले दो थोक बाजारों में औचक निरीक्षण के दौरान 700 किलोग्राम ''बदबूदार'' खोया जब्त किया है. अधिकारियों के मुताबिक कश्मीरी गेट के पास मोरी गेट खोया मंडी और चांदनी चौक के पास संजय मार्केट में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा गठित टास्क फोर्स की टीमों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया और 'खराब गुणवत्ता' वाला खोया जब्त किया गया. अधिकारियों ने बताया कि मोरी गेट से 200 किलो और संजय मार्केट से 500 किलो खोया जब्त किया गया.

खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक ट्वीट में कहा, "टास्क फोर्स टीम द्वारा क्रमशः खोया मंडी मोरी गेट और संजय मार्केट बाग दीवार से 700 किग्रा (200 किग्रा + 500 किग्रा) बदबूदार खोया जब्त किया गया."

कई मिठाइयों को तैयार करने में खोया इस्‍तेमाल किया जाता है. अक्‍सर फेस्टिवल सीजन में मिलावटी, गंदा और दुर्गंधयुक्त खोया बाजार में बेचा जाता है. 

कोरोना की परवाह किए बगैर, बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बाज़ारों में घूम रहे हैं लोग

दीवाली के दौरान खाद्य सामग्री में कोई मिलावट न हो यह सुनिश्चित करने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने गुरुवार को जांच के लिए विशेष टास्‍क फोर्स का गठन किया था. टास्क फोर्स में दो टीमें हैं, जिन्हें खाद्य मिलावट के बारे में जानकारी एकत्रित करने और अपराधियों पर नकेल कसने का काम सौंपा गया है. इन टीमों को खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के लिए थोक बाजारों और दुकानों का औचक निरीक्षण करने का काम सौंपा गया है, विशेष रूप से त्‍योहारों के मौसम में ज्‍यादा इस्‍तेमाल की जाने वाली सामग्री जैसे दूध, खोया, पनीर, घी और तेल की जांच के लिए. 

दिल्ली : हरित पटाखे बेचने की अनुमति के लिए व्यापारियों ने हाईकोर्ट का रुख किया

खाद्य सुरक्षा विभाग ने लोगों के लिए खाद्य सुरक्षा, मिलावट और नियमों का पालन न करने से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए एक हेल्पलाइन 1800113921 और ईमेल आईडी cess.delhi@nic.in जारी की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com