तेलंगाना हाईकोर्ट ने लॉकडाउन पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

हाईकोर्ट ने कहा है, 'सरकार को लॉकडाउन या कर्फ्यू के बारे में 48 घंटों के अंदर फैसला लेना चाहिए अन्‍यथा कोर्ट आदेश जारी करेगा.'

तेलंगाना हाईकोर्ट ने लॉकडाउन पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

तेलगांना में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4009 नए केस दर्ज किए गए हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार को लॉकडाउन को लेकर 48 घंटे के भीतर फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया है. हाईकोर्ट ने कहा है, 'सरकार को लॉकडाउन या कर्फ्यू के बारे में 48 घंटों के अंदर फैसला लेना चाहिए अन्‍यथा कोर्ट आदेश जारी करेगा.' बता दें कि कई राज्यों की तरह तेलंगाना में भी कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती कराया गया : न्यूज एजेंसी ANI


सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 4,009 लोग संक्रमित पाए गए जबकि 14 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.55 लाख के पार पहुंच गई जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,838 हो गई है.हाईकोर्ट ने कई निर्देश जारी किए हैं और तेलंगाना सरकार से पूरी रिपोर्ट तलब की है. कोर्ट ने सरकार से ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन का पॉजिटिव केस के बारे में 'वॉर्ड वार डेटा' मांगा है. विवाह, समारोह और सार्वजनिक स्‍थानों पर बड़ी संख्‍या में लोगों के एकत्र होने को लेकर हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार को इस बारे में कदम उठाना चाहिए. केंद्र सरकार से शुक्रवार को होने वाली अगली सुनवाई में जवाब देने को कहा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह धारणा गलत कि कोरोना का असर कम उम्र के लोगों पर ज्यादा हो रहा है: डॉ वीके पॉल