असम में BJP के कद्दावर नेता हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की साजिश रचने में 3 गिरफ्तार

असम के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्राइम ब्रांच को ऐसे खुफिया इनपुट मिले थे कि Himanta Biswa Sarma की हत्या के जरिये आगामी विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की साजिश रची जा रही है. 

असम में BJP के कद्दावर नेता हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की साजिश रचने में 3 गिरफ्तार

हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. (फाइल)

गुवाहाटी:

असम के कद्दावर नेता और वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की हत्या की साजिश रचने के आरोप में 3 लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें एक उल्फा का वार्ता समर्थक शीर्ष नेता भी शामिल है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्राइम ब्रांच को ऐसे खुफिया इनपुट मिले थे कि असम विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की साजिश रची जा रही है. 


पुलिस अधिकारियों ने एनडीटीवी से को बताया, 8 मार्च को हमें खुफिया इनपुट मिले थे कि उल्फा का वार्ता समर्थक नेता प्रदीप गोगोई और दो अन्य व्यक्ति मानब पाठक और केतु मुदी संगठन के कुछ अन्य सदस्यों के साथ असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की हत्या की साजिश रच रहे हैं. ये लोग हथियार और बारूद के जरिये ऐसी साजिश रच रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहीं नहीं, कई नेताओं के खिलाफ भी ऐसी साजिश रची जा रही थी, ताकि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाई जा सके और असम की जनता के मन में दहशत कायम की जा सके. क्राइम ब्रांच ने तीनों के खिलाफ फोन रिकॉर्डिंग के तौर पर प्रथम दृष्टया सबूत होने का दावा किया है. अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं क्राइम ब्रांच साजिश के कई और तार जोड़ने में जुटा हुआ है.