Omicron Variant: भारत में ओमीक्रोन के 23 मामले, जानिए किस राज्य में है कितने केस

सूत्रों ने बताया कि कोविड​​​​-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक के सवाल पर अधिकारियों ने कहा कि यदि आवश्यक हो, तो तीसरी खुराक ली जा सकती है, लेकिन दूसरी खुराक के नौ महीने बाद ही.

Omicron Variant: भारत में ओमीक्रोन के 23 मामले, जानिए किस राज्य में है कितने केस

स्वास्थ्य अधिकारियों ने ओमिक्रोन और कोविड-19 से संबंधित अन्य मुद्दों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी.

नई दिल्ली:

Omicron Variant in India. स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को संसद की एक समिति को सूचित किया कि कोविड​​​​-19 के ओमिक्रोन के 23 मामले हैं और अधिकारी स्थिति की करीबी निगरानी कर रहे हैं. यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी. सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने समिति को बताया कि ओमिक्रोन के सबसे अधिक 10 मामले महाराष्ट्र में हैं, इसके बाद राजस्थान में नौ मामलें हैं. उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर ओमिक्रोन स्वरूप के 2,303 मामले हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने ओमिक्रोन और कोविड-19 से संबंधित अन्य मुद्दों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कोई नया मामला नहीं, कोरोना के 789 नए मामले, सात लोगों की मौत

स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर महानिदेशक और मंत्रालय के अन्य शीर्ष अधिकारी ने कोविड -19 के ओमिक्रोन स्वरूप से उत्पन्न चुनौतियों के'' मुद्दे पर स्वास्थ्य पर संसद की स्थायी समिति को जानकारी दी, जिसकी अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि कोविड​​​​-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक के सवाल पर, अधिकारियों ने कहा कि यदि आवश्यक हो, तो तीसरी खुराक ली जा सकती है, लेकिन दूसरी खुराक के नौ महीने बाद ही.

Omicron: अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर 31 जनवरी तक के लिए लगाई गई रोक

सूत्रों ने कहा कि बैठक के दौरान, सदस्यों ने सुझाव दिया कि कोविड​​​​-19 से निपटना चोर-पुलिस के खेल की तरह है और अधिकारियों को वायरस से आगे रहना चाहिए. अपनी प्रस्तुति के दौरान अधिकारियों ने टीके की प्रभावशीलता की आवश्यकता को रेखांकित किया जो विभिन्न स्वरूपों के खिलाफ प्रभावी है. 100 से अधिक देश ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए भारत सरकार द्वारा जारी किए गए टीका प्रमाणपत्र स्वीकार कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण की दर बढ़ने लगी, मुंबई, पुणे में R वैल्यू 1 से ज्यादा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)