ISIS से संबंधित आतंकी समूह के दो और सदस्य हिरासत में लिए गए, NIA को सौंपे जाएंगे

ISIS से संबंधित आतंकी समूह के दो और सदस्य हिरासत में लिए गए, NIA को सौंपे जाएंगे

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

नई दिल्‍ली:

खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस के प्रति विश्वस्तता के देश भर में आतंक के मॉड्यूल के हुए भंडाफोड़ के तहत केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्‍हें जल्‍द ही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, संगठन के खिलाफ अपने ऑपरेशन को जारी रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने एक शख्‍स को हैदराबाद और एक अन्‍य को महाराष्‍ट्र से पकड़ा। सूत्रों के अनुसार, इन्‍हें बुधवार को एनआईए के हवाले किए जाने की संभावना है। इन दोनों के नामों का अभी खुलासा नहीं किया गया है, क्‍योंकि खुफिया एजेंसियों का एक संयुक्त दल उनसे पूछताछ कर रहा है।

एनआईए द्वारा अब तक 'जुनूद-उल-खलीफा-ए-हिंद' (भारत के खलीफा की सेना), जोकि आईएसआईएस का भारतीय विंग है, से संबंधित 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्‍हें महत्‍वपूर्ण प्रतिष्‍ठानों पर हमले की कथित योजना बनाने के चलते देश भर के अलग-अलग इलाकों से पकड़ा गया है।

जांच एजेंसी का दावा है कि आरोपी सीरिया में आईएसआईएस के सक्रिय सदस्‍यों से स्‍काइप के जरिए चैटिंग करते हुए लगातार संपर्क में थे। इसके साथ ही वे युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने को प्रेरित करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों का इस्‍तेमाल भी कर रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में मुद‍ब्‍बीर मुश्ताक शेख, भी शामिल है, जोकि समूह का स्वयंभू 'अमीर' है। माना जाता है कि शेख, बगदादी के निर्देशों के तहत कुछ नेटवर्किंग साइटों पर भी सक्रिय था।