यह ख़बर 19 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बंगाल में रेलगाड़ी से फेंके गए दो यात्री मरे

खास बातें

  • बेंगलुरू से पलायन करने वाले असम के लोगों को लेकर गुवाहाटी जा रही एक रेलगाड़ी से पश्चिम बंगाल में दो यात्रियों को फेंक दिया गया, जिनकी मौत हो गई।
सिलीगुड़ी:

बेंगलुरू से पलायन करने वाले असम के लोगों को लेकर गुवाहाटी जा रही एक रेलगाड़ी से पश्चिम बंगाल में दो यात्रियों को फेंक दिया गया, जिनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी रविवार को दी। बाद में रेल पटरी पर दो और शव मिले। पुलिस को संदेह है कि इन दोनों को भी चलती रेलगाड़ी से फेंका गया होगा।

पहले दो शव शनिवार की रात उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे (एनईएफ) के बेलाकोबा और रानीनगर स्टेशनों के बीच मिले थे।

इस घटना में पीड़ितों में से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने सिलीगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस अस्पताल में उस व्यक्ति के अलावा नौ अन्य घायलों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से चार गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें से एक पीड़ित की पहचान कर ली गई है।

एनईएफ प्रवक्ता एस. हाजोंग ने बताया कि रेलगाड़ी के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से प्रस्थान करने के थोड़ी ही देर बाद 11 लोगों को रेलगाड़ी से नीचे फेंक दिया गया।

घायलों में से आठ असम के हैं और एक पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का है।

रेलवे सूत्रों ने कहा कि रेलगाड़ी में असम के लोग बड़ी संख्या में सवार थे, जो हमले की अफवाहों के बाद बेंगलुरू से अपने घर लौट रहे थे।

घायलों में से एक ने कहा कि रेलगाड़ी जैसे ही न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से आगे बढ़ी, अज्ञात लोगों का एक झुंड यात्रियों का सामान लूटने लगा। बेलाकोबा पार करने के बाद उन्होंने यात्रियों को चलती रेलगाड़ी से फेंक दिया।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सूत्रों ने बताया कि रविवार सुबह जलपाईगुड़ी जिले के फलाकाटा में रेल पटरी पर दो और शव मिले। इनमें से एक शव की पहचान कर ली गई है।

जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा, "हम इस बात से इनकार नहीं कर रहे हैं कि इन्हें भी ट्रेन से फेंका गया होगा। जांच चल रही है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्थानीय लोगों ने शवों को पटरी पर रख प्रदर्शन किया, जिस कारण कुछ समय तक रेलगाड़ियों की आवाजाही बाधित हुई।