गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के डिब्बे में लटका मिला था शव, युवती की डायरी में लिखी थी ऑटो में रेप की बात

कॉलेज की छात्रा का शव चार नवंबर को वलसाड में गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के एक डिब्बे में लटका मिला था, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने हादसे की वजह से मौत होने का मामला दर्ज किया था. युवती वडोदरा के एक हॉस्टल में रहती थी.

गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के डिब्बे में लटका मिला था शव, युवती की डायरी में लिखी थी ऑटो में रेप की बात

गुजरात में ट्रेन के कोच में लटका मिला था युवती का शव

वडोदरा:

गुजरात (Gujarat) के वलसाड में 4 नवंबर को एक कॉलेज छात्रा का शव गुजरात क्वीन एक्सप्रेस (Gujarat Queen Express) के कोच में लटका मिला था, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने हादसे की वजह से मौत होने का मामला भी दर्ज कर लिया था. युवती वडोदरा के हॉस्टल में रहती थी.  अब वडोदरा पुलिस ने कहा है कि उसे संदेह है कि इस महीने की शुरुआत में गुजरात के वलसाड में 18 वर्षीय जिस युवती का शव ट्रेन के डिब्बे में लटका हुआ पाया गया था, उसके साथ उस समय दुष्कर्म हुआ था, जब वह अपने छात्रावास लौट रही थी. छात्रा दक्षिणी गुजरात के नवसारी की रहने वाली और वडोदरा में एक गैर-सरकारी संगठन के साथ काम करती थी.

युवती ने डायरी मे ंलिखा- ऑटो रिक्शा में दो आरोपियों ने किडनैप कर किया रेप

पुलिस ने कहा कि युवती द्वारा लिखी गई एक डायरी के आधार पर यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है कि क्या उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. डायरी में उसने वडोदरा में एक ऑटो-रिक्शा में दो आरोपी व्यक्तियों द्वारा अपहरण करने, आंखों पर पट्टी बांधकर एक सुनसान जगह पर ले जाने का उल्लेख किया था. पुलिस महानिरीक्षक-सीआईडी (अपराध एवं रेलवे) सुभाष त्रिवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और अधिकारियों को यह पता लगाने के लिए जांच करने का निर्देश दिया है कि क्या युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. उन्होंने अधिकारियों को दोषियों को पकड़ने का निर्देश दिया है.

25 अलग अलग टीमें कर रही हैं आरोपियों की तलाश


उन्होंने कहा कि वडोदरा शहर पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला और रेलवे पुलिस के कर्मियों को मिलाकर लगभग 25 अलग-अलग टीम का गठन किया गया है और लगभग 450 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जांच का दायरा कर्नाटक तक पहुंचा
पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस कॉल डेटा रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है, इलेक्ट्रॉनिक निगरानी कर रही है और अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया जानकारी का उपयोग कर रही है. त्रिवेदी ने कहा, ‘‘वडोदरा शहर की पुलिस, रेलवे पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, सभी अलग-अलग टीम में मिलकर काम कर रहे हैं और कर्नाटक जैसे अन्य राज्यों में भी जांच की जा रही है.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)