मध्यप्रदेश में 10 करोड़ वैक्सीनेशन संपन्न, सुरक्षा चक्र देने का एक अहम पड़ाव पूर्ण : सीएम शिवराज सिंह

केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों के जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज देने के लिए निर्देशित किया है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 6,317 नए केस सामने आए हैं. कल के मुकाबले यह संख्या 18.6 फीसदी अधिक है.

मध्यप्रदेश में 10 करोड़ वैक्सीनेशन संपन्न, सुरक्षा चक्र देने का एक अहम पड़ाव पूर्ण : सीएम शिवराज सिंह

सीएम ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में मुफ्त वैक्सीन दी गई है, उनके हम सभी आभारी हैं.

भोपाल:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को जानकारी दी कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार ने 10 करोड़ वैक्सीनेशन (Vaccination) पूरा कर लिया है, जो कि प्रदेश कि जनता को कोरोना से सुरक्षा गेने का एक अहम पड़ाव है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में मुफ्त वैक्सीन दी गई है. उनके हम सभी आभारी हैं. मैं मध्यप्रदेश की जनता को बधाई देता हूं और धन्यवाद भी ज्ञापित करता हूं कि देश में वैक्सीनेशन में जनभागीदारी का एक अनूठा मॉडल प्रस्तुत करके संपूर्ण टीकाकरण के इस लक्ष्य को प्राप्त करने में योगदान दिया है.

'वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं तो वेतन नहीं': पंजाब सरकार की अपने कर्मचारियो से दो टूक..

कू पर अपने पोस्‍ट में सीएम ने कहा कि मैं जनता जनार्दन, पैरा मेडिकल स्टाफ, डॉक्टर्स, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप, कार्यकर्ता, स्वयंसेवी, अन्य स्वैच्छिक संगठनों, धर्मगुरुओं को धन्यवाद देता हूं. कोरोना की तीसरी लहर को रोकने का सबसे अधिक कारगर उपाय वैक्सीनेशन है और संपूर्ण टीकाकरण की ओर हम बढ़ रहे हैं.

वैक्‍सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों को हो सकती है परेशानी, एक जनवरी 2022 से...

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों के जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज देने के लिए निर्देशित किया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो देशभर में कोरोना के 6,317 नए केस सामने आए हैं. कल के मुकाबले यह संख्या 18.6 फीसदी अधिक है. इसके साथ ही देश में एक्टिव केस वर्तमान में 78,190 हैं. भारत में रिकवरी रेट वर्तमान में 98.40% है. पिछले 24 घंटों में 6,906 लोग ठीक हुए हैं. अब कुल ठीक होनेवालों की संख्या बढ़कर 3,42,01,966 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 318 लोगों की मौत हुई है.

ओमिक्रॉन ने भी बढ़ाई टेंशन
देश में कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के 213 मामले सामने आ गए हैं. इसमें से 90 लोग पूरी तरीके से स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. देश में टीकाकरण का कार्य जोरो पर है. टीकाकरण का अगला चरण एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए शुरू हुआ था. देश ने एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाने वालों को 1 जनवरी से सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री नहीं