Hockey World Cup जीतने पर भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, ओडिशा CM ने किया करोड़ों के इनाम का ऐलान

Hockey World Cup: भारतीय खिलाड़ियों (Team India) ने भुवनेश्वर में हॉकी के लिए एक समग्र पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए ओडिशा सरकार की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

Hockey World Cup जीतने पर भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, ओडिशा CM ने किया करोड़ों के इनाम का ऐलान

Indian Hockey Team with Odisha CM

Hockey World Cup 2023: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने FIH पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम (Indian Hockey Team) के हर खिलाड़ी एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की गुरुवार को घोषणा की. राउरकेला के दौरे पर आये पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम परिसर में ‘विश्व कप गांव' का भी उद्घाटन किया.

वर्ल्ड कप गांव को रिकॉर्ड नौ महीने के अंदर तैयार किया गया है. इसमें हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey World Cup) के स्तर के अनुरूप सभी सुविधाओं के साथ 225 कमरे हैं. वर्ल्ड कप गांव (World Cup Village) में आगामी हॉकी वर्ल्ड कप की टीमें और अधिकारी रहेंगे.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (Odisha Chief Minister) ने वर्ल्ड कप गांव में ठहरी राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम से बातचीत की.


पटनायक ने कहा, “अगर हमारा देश विश्व कप जीतता है तो भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. मैं टीम इंडिया को शुभकामनाएं देता हूँ और उम्मीद करता हूं कि वे चैंपियन बनकर उभरें.”

खिलाड़ियों (Team India) ने भुवनेश्वर में हॉकी के लिए एक समग्र पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए ओडिशा सरकार की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

इस मौके पर ओडिशा के खेल मंत्री टीके बेहरा, हॉकी इंडिया (Hockey India) के अध्यक्ष दिलीप टिर्की के साथ कई और अधिकारी मौजूद थे.

मुंबई इंडियंस स्टार ने IPL 2023 के लिए अनुपलब्धता की अफवाहों को खारिज किया

VIDEO: सरफराज अहमद की स्टंपिंग से खड़ा हुआ बड़ा विवाद, अंपायर के फैसले से नाखुश फैंस भड़के

Sanju Samson श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज से हुए बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com