विज्ञापन

आपकी खराब गट हेल्थ आपकी आंखों को करती है कमजोर, सदगुरू ने बताया कैसे डालती है असर

Weak Eyesight Reason: बता दें कि आंखों के कमजोर होने की एक वजह आपकी लाइफस्टाइल और आपके पेट से जुड़ा हुआ है. आपको जानकर शायद हैरानी हो रही होगी. लेकिन ऐसा सच में है. आपकी गट हेल्थ का असर आपकी आंखों पर भी पड़ता है. 

आपकी खराब गट हेल्थ आपकी आंखों को करती है कमजोर, सदगुरू ने बताया कैसे डालती है असर
आपकी गट हेल्थ आंखों पर डालती है ऐसा असर.

Weak Eyesight Reason: आज के समय में आंखों के कमजोर होने की समस्या से अमूमन लोग परेशान रहते हैं. बड़े, बच्चे और बूढ़े सभी को चश्मा लग जाता है. उम्र बढ़ने के साथ आंखों का कमजोर होना तो समझ आता है लेकिन कम उम्र और छोटे बच्चों की आंखों की कमजोर होना वाकई एक सोचने वाली बात है. बता दें कि आंखों के कमजोर होने की एक वजह आपकी लाइफस्टाइल और आपके पेट से जुड़ा हुआ है. आपको जानकर शायद हैरानी हो रही होगी. लेकिन ऐसा सच में है. आपकी गट हेल्थ का असर आपकी आंखों पर भी पड़ता है. 

सुबह उठकर आप भी पीते हैं चाय तो आज ही बदल दें ये आदत, ये लत बना रही गंभीर रोगों का शिकार

बता दें कि सदगुरू ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे आपकी गट हेल्थ आपकी आंखों को कमजोर कर रही है.  उन्होंने अपनी रील में कहा कि अगर आपके चश्मा लगा है तो इसका मतलब है कि आपका पेट सही नही है. अगर आपका डाइजेशन खराब है तो ये आपकी आंखों पर असर डालता है. अगर आप पेट को ठीक करने के लिए दवाओं का सेवन करते हैं तो ये आपकी आंखों को इफेक्ट करता है. उन्होंने बताया कि आपकी बॉडी का हर पार्ट एक-दूसरे से कनेक्टेड है. 

यहां देखें वीडियो:

बता दें कि सदगुरू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और लोगों को उनकी हेल्थ से जुड़ी कई तरह की जानकारियां शेयर करते रहते हैं. उनकी बताई गई बातें लोगों को प्रभावित करती हैं और लोग उनकी बातों पर ध्यान देकर अपनी सेहत का ख्याल भी रखते हैं.  

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुबह उठकर आप भी पीते हैं चाय तो आज ही बदल दें ये आदत, ये लत बना रही गंभीर रोगों का शिकार
आपकी खराब गट हेल्थ आपकी आंखों को करती है कमजोर, सदगुरू ने बताया कैसे डालती है असर
ब्रेस्ट कैंसर के थर्ड स्टेज में कीमोथेरेपी करवा रही हिना खान हुई अब  Mucositis का शिकार, जानिए क्या है ये कंडीशन
Next Article
ब्रेस्ट कैंसर के थर्ड स्टेज में कीमोथेरेपी करवा रही हिना खान हुई अब Mucositis का शिकार, जानिए क्या है ये कंडीशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com