World AIDS Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सप्प स्टेटस पर दें ये संदेश, साझा करें इन कोट्स को

दुनियाभर में 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता हैं, यह जानना अहम है कि बीमारी के बारे में जागरूकता उतनी ही महत्वपूर्ण है, जितना कि लाखों एचआईवी पॉजिटिव लोगों के साथ एकजुटता दिखाना जो कलंक से जूझ रहे हैं. इस साल का विषय काफी उपयुक्त है, ' खत्म करें असमानताओं को, खत्म करें एड्स को'.

World AIDS Day 2021: फेसबुक और व्हाट्सप्प स्टेटस पर दें ये संदेश, साझा करें इन कोट्स को

World AIDS Day 1 दिसंबर को मनाया जाता है.

तकरीबन चार दशक पहले इसकी खोज के बाद से, एचआईवी/एड्स दुनिया भर में एक गंभीर स्वास्थ्य चुनौती बना हुआ है. दुनियाभर में 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता हैं, यह जानना अहम है कि बीमारी के बारे में जागरूकता उतनी ही महत्वपूर्ण है, जितना कि लाखों एचआईवी पॉजिटिव लोगों के साथ एकजुटता दिखाना जो कलंक से जूझ रहे हैं. इस साल का विषय काफी उपयुक्त है, ' खत्म करें असमानताओं को, खत्म करें एड्स को'. 

World Aids Day पर अपने दोस्तों से साझा करने के लिए Quotes, WhatsApp and Facebook Status यहां हैं- 

- विश्व एड्स दिवस पर आइए हम सब इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के प्रति सहानुभूति और सहानुभूति रखने का संकल्प लें.

- विश्व एड्स दिवस हमें यह याद दिलाने के लिए है कि बीमारी के आसपास के डर और कलंक को दूर करने का एकमात्र तरीका शिक्षा और जागरूकता है.

- विश्व एड्स दिवस पर, हमें यह याद रखने की जरूरत है कि हमें बीमारी से जूझ रहे लोगों और उनके परिवारों के प्रति अधिक संवेदनशील होना होगा जो अक्सर भेदभाव का सामना करते हैं.

- कई लोग पहले ही एड्स से अपनी जान गंवा चुके हैं. अब समय आ गया है कि हम खुद को शिक्षित करें और इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाएं.

- आइए हम सब एक साथ आएं और युवा दिमागों को शिक्षित करें और उन्हें एड्स के प्रति जागरूक करें, ताकि भविष्य में एक दिन हम एक एड्स मुक्त समाज का सपना देख सकें.

- एड्स के बारे में शिक्षा की कमी के कारण भय, दहशत और कलंक एक बड़ी भूमिका निभाते रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- एड्स से नफरत है, लेकिन इससे पीड़ित लोगों के प्रति संवेदनशील और सहायक बनें.