Weight Loss: हेल्दी और स्थायी तरीके से वेट लॉस करने के लिए एक्सपर्ट के बताए इस 80/20 नियम को करें फॉलो

Weight Loss Tips: पोषण विशेषज्ञ नमामी अग्रवाल अपने नए इंस्टाग्राम रील्स में 80/20 नियम और इसकी प्रभावशीलता के बारे में बात करती हैं.

Weight Loss: हेल्दी और स्थायी तरीके से वेट लॉस करने के लिए एक्सपर्ट के बताए इस 80/20 नियम को करें फॉलो

80/20 नियम के साथ आप पसंदीदा फूड्स को कम मात्रा में खा सकते हैं

खास बातें

  • 80/20 डाइट आपको अपने पसंदीदा भोजन खाने में मदद कर सकता है.
  • यह आपको स्थायी रूप से वजन कम करने में भी मदद कर सकता है.
  • यह आपको अपने हेल्थ टारगेट को प्राप्त करने में भी मदद करेगा.

Weight Loss Rules: वजन घटाने के नियम पर बहुत से लोग त्वरित परिणाम चाहते हैं. उन अतिरिक्त किलो को कम करने की चाहत में लोग केवल स्वस्थ भोजन खाते हैं, और बहुत सारे व्यंजनों को पूरी तरह से डाइट से हटा देते हैं जो उन्हें पसंद हैं. हालांकि, क्या यह उस तरह से काम करता है? या जो लोग धीरे-धीरे लेकिन लगातार वजन कम करते हैं, वे लंबे समय तक इसे कम रखने की संभावना रखते हैं? एक नई इंस्टाग्राम पोस्ट में पोषण विशेषज्ञ नमामी अग्रवाल वजन घटाने के कुछ मिथ्स को डिकोड करती हैं और अपने फैंस को परिणामों की प्रतीक्षा करते हुए धैर्य रखने के लिए कहती हैं. वह उन्हें जल्दी नहीं करने के लिए कहती है.

Weight Loss Tips: परमानेंट रिजल्ट के लिए फ्लेसिबल 80/20 नियम को फॉलो करें

कैप्शन में नमामी अपने फैंस से कहती हैं कि "अपने स्वास्थ्य लक्ष्यों को अधिक स्थायी तरीके से प्राप्त करने के लिए 80/20 नियम" को याद रखें.

जैसे ही वीडियो शुरू होता है, नमामी कहती हैं कि सब कुछ समय लगेगा. अगर आप अपने खाने के पैटर्न को बदलना चाहते हैं, तो यह समय के साथ होगा.

80/20 नियम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "आप अभी भी अपने हेल्थ टारगेट को प्राप्त करेंगे, अगर आप समय का 80 प्रतिशत पौष्टिक रूप से खाते हैं और शेष 20 प्रतिशत आप खुद को ट्रीट दे सकते हैं."

खाने के लिए 80/20 नियम आपको 80 प्रतिशत समय पौष्टिक भोजन खाने के लिए कहता है. जबकि शेष 20 प्रतिशत समय के लिए अपनी पसंदीदा डिश रखने की अनुमति देता है. नमामी ने कहा कि अगर आपको खाने में मजा आता है तो आपको पौष्टिक खाना जरूर खाना चाहिए. सिर्फ इसे खाने के लिए खुद को साग खाने के लिए मजबूर न करें.

नमामी अपने फॉलोअर्स के लिए इंस्टाग्राम पर सेहत से जुड़े पोस्ट शेयर करती रहती हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने हेल्दी खाने के लिए एक बिगिनर्स गाइड शेयर किया था. वीडियो में, उन्होंने कहा कि हेल्दी खाने का मतलब केवल हेल्दी भोजन करना या खुद को भूखा रखना नहीं है, लेकिन यह अधिक हेल्दी खाने की प्रथाओं को अपनाने के बारे में था. यह आपके कैलोरी सेवन को नियंत्रित रखेगा और आपको आवश्यक पोषण भी प्रदान करेगा. यह जानने के लिए यहां क्लिक करें कि हेल्दी खाने और खाने की मात्रा के बीच सही संतुलन के बारे में नमामी ने और क्या कहा, और यह भी कि जब आप एक स्वस्थ भोजन छोड़ते हैं तो क्या होता है.

एक अन्य पोस्ट में नमामी ने हेल्दी खाने और लाइफस्टाइल के पैटर्न को अपनाने के लिए कुछ सरल तरकीबें पेश कीं. वीडियो में उन्होंने हेल्दी खाने, शराब का सेवन कम करने और संपूर्ण फूड्स का सेवन करने पर अपने विचार शेयर किए. इस बारे में यहां और पढ़ें.

नमामी के 80/20 नियम पर वापस आते हुए कहा कि याद रखें कि आपको कभी-कभी भोग करने की अनुमति होती है. तो, अपने आप के लिए कठोर मत बनो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.