विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2023

रातों-रात ग्लो करने लगेगी स्किन बस रात को लगा लीजिए इस हरी सब्जी का फेस पैक, जानें कैसा करना है तैयार

Winter Skin Care: सर्दियों का मौसम आते ही स्किन ड्राई और बेजान हो जाती है. ऐसे में आप कुछ हरी सब्जियों का इस्तेमाल कर के अपनी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग और शाइनी बना सकते हैं.

Read Time: 3 mins
रातों-रात ग्लो करने लगेगी स्किन बस रात को लगा लीजिए इस हरी सब्जी का फेस पैक, जानें कैसा करना है तैयार
Glowing Skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करेगा ये फेस पैक.

Skin Care Tips: सर्दियों का मौसम गर्मी से तो राहत देता है, लेकिन इसके साथ आती है ड्राई और बेजान स्किन की समस्या. इसके साथ ही स्किन बहुत डल और बेजान नजर आने लगती है. ऐसे में लोग परेशान होकर स्किन केयर के लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन कई बार हजारों रूपए खर्च करने के बाद भी कोई फायदा नहीं दिखता है. वहीं कई बार केमिक्लस का ज्यादा इस्तेमाल स्किन को डैमेज भी कर सकता है. यही वजह है कि लोग अक्सर स्किन केयर के लिए घरेलू नुस्खों को ज्यादा पसंद करते हैं. नेचुरल चीजों का इस्तेमाल फायदेमंद होने के साथ ही स्किन को किसी तरह से नुकसान भी नहीं पहुचाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. 

सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियां तो खूब आती हैं. उनको खाने के फायदे भी आपको पता ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सिर्फ सेहत के लिए नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं. इनको खाना और अपनी स्किन पर अप्लाई करना दोनों ही तरीकों से ये स्किन को फायदा पहुंचाते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको हरी सब्जी से बने फेस पैक बताएंगे जो आपकी स्किन को फायदा पहुचाने में मदद करेंगे.

हरी सब्जियों का फेस पैक 

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए पत्ता गोभी, शहद, एलोवेरा जेल और बेसन. सबसे पहले पत्ता गोभी को मिक्सी में पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें आधा चम्मच शहद, एक चम्मच एलोवेरा जेल और आधा चम्मच बेसन डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस पैक को ठंडा होने के लिए 5-10 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें. आपका फेस पैक बनकर तैयार हो गया है. 

ये भी पढ़ें: सफेद बालों को काला करने के लिए इस काले मसाले का इस तरह करें इस्तेमाल, White Hair से मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा

कैसे लगाएं फेस पैक 

इस फेस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को धोकर अच्छी तरह से साफ कर लें. अब इस पैक को पूरे चेहरे पर लगा लें, अपनी आंखों के पास के एरिया को छोड़कर. इस पैक को चेहरे पर लगभग 20 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें. इस पैक को लगाने के बाद फेस वॉश या साबुन का इस्तेमाल उस दिन ना करें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बार-बार और हर दूसरे इंसान से हो जाता है प्यार? बदलना चाहते हैं अपनी ये आदत, ट्राई करें कुछ आसान टिप्स
रातों-रात ग्लो करने लगेगी स्किन बस रात को लगा लीजिए इस हरी सब्जी का फेस पैक, जानें कैसा करना है तैयार
क्या कम पानी पीने से वजन बढ़ता है? न्यूट्रिशनिष्ट से जानिए मोटापे से परेशान लोगों को हाइड्रेट रहना क्यों जरूरी है
Next Article
क्या कम पानी पीने से वजन बढ़ता है? न्यूट्रिशनिष्ट से जानिए मोटापे से परेशान लोगों को हाइड्रेट रहना क्यों जरूरी है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;