खूबसूरत और यंग दिखने के लिए महिलाओं ने कराया वैंपायर फेशियल पड़ा महंगा, HIV से हो गई संक्रमित

हाल ही में अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको शहर में वैम्‍पायर फेशियल के बाद तीन महिलाएं एचआईवी की चपेट में आ गई हैं.

खूबसूरत और यंग दिखने के लिए महिलाओं ने कराया वैंपायर फेशियल पड़ा महंगा, HIV से हो गई संक्रमित

आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे पर एजिंग के लक्षण न दिखें. हमेशा यंग और खूबसूरत बनाए रहने के लिए इन दिनों कई तरह के ब्यूटी ट्रेंड वायरल हो रहे हैं. जिनमें से एक है वैंपायर फेशियल. यह फेशियल थोड़ा महंगा होता है. इसलिए यह हर कोई अफोर्ड नहीं कर पाता है. हॉलीवुड एक्‍ट्रेस किम कार्दशियन ने वैंपायर फेशियल को खूब पॉपुलैरिटी दिलाई है. लेकिन खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया गया ये काम अगर आपकी जान पर बना दे तो क्या है. 

दरअसल हाल ही में अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको शहर में वैम्‍पायर फेशियल के बाद तीन महिलाएं एचआईवी की चपेट में आ गई हैं. इसके बाद एक्सपर्ट ने इस ट्रीटमेंट को करने से पहले सेफ्टी प्रोटोकॉल को मानने की सलाह दी है. आइए जानते हैं क्या होता है ये वैंपायर फेशियल और क्या है पूरा मामला.

ये भी पढ़ें: दिन में दो बार इस तरह से फेस पर लगा लें चावल का पानी, झुर्रियां, फाइन लाइन्स दूर करने में मिल सकती है मदद

दरअसल अमेरिका में तीन महिलाएं इस फेशियल को कराने की भारी कीमत चुका रही हैं. उन्होंने इस फेशियल के लिए बिना लाइसेंस वाले मेडिकल स्पा में इस फेशियल को कराया. इसके बाद महिलाएं एचआईवी से पीड़ित हो गईं. CDC के अनुसार, इस मामले में ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट ने अलग-अलग प्रक्रियाओं के लिए एक ही सुई का दोबारा उपयोग करने और बिना लेबल वाली शीशियों में ब्‍लड को स्‍टोर करने जैसी बुनियादी हाइजीन प्रैक्टिस का उल्लंघन किया था.

क्या होता है वैम्पायर फेशियल

यह एक प्लेटलेट-रिच प्लाज्मा फेशियल है. जिसमें इस ट्रीटमेंट को लेने वाले शख्स की बांह से ब्लड निकाला जाता है और फिर इस ब्लड से प्लाज्मा को अलग कर लिया जाता है. फिर इसे स्किन की ऊपरी परतों पर इंजेक्ट किया जाता है. इससे कोलेजन और इलास्टिन को बढ़ावा देने, त्वचा को कसने, पिगमेंटेशन को ठीक करने, उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करने और चेहरे की चमक बढ़ाने में मदद मिलती है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)