इस स्पा में सांपों से कराई जाती है मालिश, आराम पाने के लिए पीठ और चेहरे पर रेंगते हैं सांप, देखें Video

मिश्र के काइरो में स्पा अपने ग्राहकों को एक सांप की मालिश (Snake Massage) ऑफर करता है जिसमें विभिन्न आकारों के सांप स्पा कराने वालों की पीठ और चेहरे पर रेंगते हैं. यह स्पा आराम पाने के लिए यह मालिश ऑफर करता है.

इस स्पा में सांपों से कराई जाती है मालिश, आराम पाने के लिए पीठ और चेहरे पर रेंगते हैं सांप, देखें Video

Snake Massage: स्पा एक सेशन के लिए लगभग 439 रुपये के आसपास शुल्क लेता है.

इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है कि दिन भर के काम के बाद शरीर की अच्छी मालिश एक बहुत ही आराम का अनुभव कराती है. हालांकि, मिस्र के स्पा में सांप की मालिश की पेशकश कमजोर या डरपोक दिल वालों के लिए नहीं है. काइरो स्थित स्पा अपने ग्राहकों को एक सांप की मालिश प्रदान करती है जिसमें विभिन्न आकारों के सांप उन लोगों के पीठ और चेहरे पर रेंगते हैं जो आराम पाना चाहते हैं. स्पा एक रोमांचक मालिश की तलाश में उन लोगों के लिए अजगर और कई अन्य सांपों का उपयोग करता है, जो गैर विषैले होते हैं.

रॉयटर्स ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें मालिश करने वाले को पहले ग्राहक की पीठ पर तेल रगड़ते हुए देखा जा सकता है और फिर मालिश के दौरान अजगर और अन्य गैर विषैले सांपों का उपयोग किया जा सकता है. स्पा 30 मिनट तक चलने वाले एक सेशन के लिए लगभग 439 रुपये के आसपास शुल्क लेता है.

सांपों की मालिश का वीडियो यहां देखें:

रॉयटर्स से बात करते हुए, स्पा के मालिक सफावत सेडकी ने कहा कि सांप की मालिश "मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द को कम करने" में मदद करती है और रक्त परिसंचरण में भी मदद कर सकती है.

सांपों का उपयोग एक प्रकार की मालिश है, और इसके दो उद्देश्य हैं, शारीरिक और भावनात्मक. शारीरिक उद्देश्य रक्त परिसंचरण और मानसिक उत्तेजना में सुधार करना है और भावनात्मक उद्देश्य यह है कि यह एंडोर्फिन जारी करता है जो हैप्पी हार्मोन के स्राव में मदद करता है जो लोगों को आत्मविश्वास हासिल करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद कर सकता है,” उन्होंने कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ग्राहकों ने रॉयटर्स को बताया कि मालिश से उन्हें आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. मैं पहले अपने शरीर पर सांपों के डर से घबरा गया था. स्पा के एक ग्राहक दीया ज़ीन ने कहा कि डर, चिंता और तनाव कम हो गया था और सेशन में छूट का एहसास हुआ क्योंकि सांप मेरी पीठ पर चढ़ गए और उन्हें वहां ले जाने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा.