Skin Care Resolutions For New Year 2022: नए साल में स्किन केयर रूटीन में करें ये बदलाव, पाएं ग्लोइंग स्किन

Skincare Tips: एक अच्छी और हेल्दी स्किन केयर रूटीन के साथ आप अपने नए साल की शुरुआत कर सकते हैं. अगर अब तक आप अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए स्किन केयर रूटीन फ़ॉलो नहीं करते आए हैं तो इन 10 फायदेमंद स्किन केयर रेजॉल्यूशन के साथ नए साल की खूबसूरत शुरुआत करें.

Skin Care Resolutions For New Year 2022: नए साल में स्किन केयर रूटीन में करें ये बदलाव, पाएं ग्लोइंग स्किन

Skin Care Resolutions: नए साल में अपनी त्वचा की देखभाल के लिए अपनाएं ये नियम.

Skin Care Resolutions: नए साल (New Year 2022) का आगाज करने के साथ ही अपनी स्किन (Skincare) से कुछ वादे करें. वादा अपनी स्किन का ख्याल रखने का, एक वादा हर तरह के धूल, धूप और प्रदूषण से अपनी स्किन को बचाकर (Skin Care Tips for 2022) रखने का. एक अच्छी और हेल्दी स्किन केयर रूटीन (Healthy Skin Care Routine)  के साथ आप अपने नए साल की शुरुआत कर सकते हैं. अगर अब तक आप अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए स्किन केयर रूटीन फ़ॉलो नहीं करते आए हैं तो इन 10 फायदेमंद स्किन केयर रेजॉल्यूशन के साथ नए साल की खूबसूरत शुरुआत करें.

10 फायदेमंद स्किन केयर रेजॉल्यूशन | 10 Skin Care Resolutions On The New Year

1. नए साल में अपनी स्किन केयर रूटीन में मॉइस्चराइजर को वेलकम करें. मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को हाइड्रेट करते हैं और इसे सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाए रखते हैं. जब आप फेस पर मॉइस्चराइजर नहीं लगाते तो स्किन ड्राई हो जाती है और यही रूखी त्वचा बाद में रिंकल्स को रास्ता देती है. यही वजह है चेहरे पर लोशन लगाना बहुत जरूरी है.

2.  घर से बाहर निकलते वक्त सनस्क्रीन लगाना हर उम्र के लोगों के लिए स्किन का सबसे जरूरी रेज़ोल्यूशन है. सनस्क्रीन की जरूरत घर के अंदर और बरसात के दिनों में भी आपके चेहरे को होती है, इस बात का ख्याल रखें.

3. दिन में दो बार अपना चेहरा धोना शुरू करें.रात में, सुनिश्चित करें कि आप डबल क्लींजिंग कर रहे हैं. पहले मेकअप रिमूवर से मेकअप रिमूव करें और फिर क्लींजर से फेस को क्लीन करें.

4. हफ्ते में एक बार अपनी स्किन पर फ़ेस मास्क जरूर अप्लाई करें. अपनी जरूरत के मुताबिक हाइड्रेटिंग मास्क, एंटी एजिंग या फिर एंटी एक्ने मास्क चेहरे पर लगाएं.

Aging Foods: जो लोग इन 9 चीजों का सेवन करते हैं, वे अपनी उम्र से पहले दिखने लगते हैं बूढ़े, आज से ही कर दें नजरों से दूर

5. मोबाइल फोन आज हर किसी की जरूरत बन गया है. ऐसे में ज्यादातर हम अपने मोबाइल को गंदे हाथों से छूते हैं और फिर उसी फोन को कान में लगा लेते हैं. जिससे फोन के जर्म्स और डस्ट हमारे चेहरे पर आ जाती है. ऐसे में अपने स्किन को अल्कोहल बेस्ड वाइप्स से रेगुलरली क्लीन करते रहना चाहिए.

6.  आपके तकिए पर तेल, गंदगी और पसीने का जमा होना बहुत आम बात है. इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने पिलो कवर को कम से कम हफ्ते में एक बार साफ करें या बदलें.

7. स्किन केयर की बात करें तो मेकअप लगाकर सो जाने से आपकी स्किन को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है. मेकअप अप्लाई करके सोना आपको जल्दी बुढ़ापे के नजदीक ले जा सकता है. तो बेड पर सोने जाने से पहले अपने मेकअप को अच्छे क्लिंजर से क्लीन करना बहुत जरूरी है.

How to Have Flawless Skin: चेहरे के दाग- धब्बों को हटा कर दमकती त्वचा देंगे ये आसान से घरेलू नुस्खे...

 8.  मेकअप की बात करें तो अपने ब्रश और स्पंज को कम से कम हर दूसरे दिन धोएं.  गंदे मेकअप ब्रश या स्पंज बैक्टीरिया बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

9. आपके चेहरे के साथ-साथ आपके गले पर भी रिंकल्स आपकी खूबसूरती पर असर डाल सकते हैं. इसलिए मॉइस्चराइजर अप्लाई करते वक्त चेहरे के साथ-साथ नीचे गर्दन की तरफ भी अच्छे से लगाएं. आपके नेक को भी देखभाल की जरूरत है.

10. चेहरे की डेड स्किन को हटाना बेहद जरूरी है इसलिए हफ्ते में कम से कम 2 बार स्किन को एक्सफोलिएट करें. ऐसा करने से डेड स्किन रिमूव होगी और आपकी स्किन फ्रेश नजर आएगी.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com