Skin Care Routine: रात में चेहरे पर ये 3 चीजें लगाने से सुबह खिल जाएगी आपकी स्किन, ये है बेस्ट नाइट स्किन केयर रूटीन

Night Skin Care Routine: नाइट स्किन केयर रूटीन किसी को भी हेल्दी स्किन पाने में मदद कर सकता है. यहां स्किन केयर टिप्स और इफेक्टिव नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने के तरीके बताए गए हैं.

Skin Care Routine: रात में चेहरे पर ये 3 चीजें लगाने से सुबह खिल जाएगी आपकी स्किन, ये है बेस्ट नाइट स्किन केयर रूटीन

Skin Care Routine: रात को अपने चेहर पर लगाएं ये 3 चीजें.

खास बातें

  • नाइट स्किन केयर रूटीन किसी को भी हेल्दी स्किन पाने में मदद कर सकता है.
  • ग्लोइंग स्किन के लिए रूटीन बनाने सबसे ज्यादा जरूरी है.
  • क्यों जरूरी है स्किन केयर रूटीन?

How To Care Skin At Night: रात में सोने से पहले स्किन केयर रूटीन बनाना आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. अपनी स्किन को भी सुबह के लिए तैयार करना बहुत जरूरी है. सिर्फ अगली सुबह ही नहीं हर सुबह आपकी स्किन खिली खिली और फ्रैश नजर आए, इसके लिए जरूरी है कि एक स्किन केयर रूटीन रात को फॉलो किया जाए. ग्लोइंग स्किन के लिए रूटीन बनाने सबसे ज्यादा जरूरी है. क्योंकि इसका कोई और मंत्र नहीं है. नाइट स्किन केयर रूटीन किसी को भी हेल्दी स्किन पाने में मदद कर सकता है. यहां स्किन केयर टिप्स और इफेक्टिव नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने के तरीके बताए गए हैं.

क्यों जरूरी है स्किन केयर रूटीन? | Why Is Skin Care Routine Important?

दिन भर आप जितना काम करते हैं उसका स्ट्रेस स्किन पर भी दिखाई देता है. धूप, हवा, पॉल्यूशन बर्दाश्त करते करते रात तक स्किन डल हो जाती है. अगर रात में उसकी थोड़ी सी केयर कर ली जाए तो नई सुबह स्किन भी नई ताजगी के साथ तैयार होती है. स्किन के लिए आपका नाइट केयर रूटीन उसे पिंपल्स, एक्ने, स्ट्रेस और झुर्रियों से दूर रखता है. इसलिए अपने समय और जेब के हिसाब से सभी को एक नाइट केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए.

Chronic Inflammation से हैं परेशान? इससे बचने के लिए क्या करें? जानें क्रोनिक इन्फ्लेमेशन का इलाज

रात को कैसे करें अपने चेहरे की देखभाल | How To Take Care Of Your Face At Night

कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो कर आप नाइट केयर रूटीन फॉलो कर सकते हैं. रात में सोने से पहले आपको तीन चीज याद रखनी चाहिए. पहला स्किन की क्लींजिंग, दूसरा टोनिंग और तीसरा मॉश्चराइजिंग.

urvu7l1o

1. क्लींजिंग

चेहरा साफ करने के लिए किसी भी ऐसे फेस वॉश का इस्तेमाल करें जो आपकी स्किन के लिए सूटेबल हो. उससे अपने चेहरे को वॉश करें, ताकि दिनभर की गंदगी चेहरे से निकल सके.

2. टोनिंग

क्लींजिंग के बाद बारी आती है स्किन टोनिंग की. आप जो भी टोनर इस्तेमाल करते आए हैं उस टोनर से स्किन को टोन करें. स्किन बैलेंसिंग के लिए टोनर का उपयोग करना जरूरी है.

Face Yoga for Skin Tightening: चेहरे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां, तो स्किन को टाइट करने के लिए इन योगासनों को करें

3. मॉश्चराइजिंग

स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. रात को सोते समय भी स्किन हाइड्रेट रहेगी तो सुबह निखरी और ताजगी भरी नजर आएगी. आप चाहें तो नाइट मॉइश्चराइजर यूज कर सकते हैं. या, फिर एंटी एजिंग के हिसाब से भी अपने लिए क्रीम का चयन कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.