सफेद बालों पर इस तरह से लगाएं ये चीज, जड़ से होने लगेंगे काले और घने, नेचुरल तरीके से पाएं White Hair से छुटकारा

How To Blacken White Hair Naturally: बालों का झड़ना ही नहीं जवानी में ही सफेद बालों होना भी एक बड़ी समस्या है. सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए हमारे पास एक कारगर घरेलू नुस्खा है जो कुछ ही दिनों में कमाल दिखा सकता है.

सफेद बालों पर इस तरह से लगाएं ये चीज, जड़ से होने लगेंगे काले और घने, नेचुरल तरीके से पाएं White Hair से छुटकारा

How To Black White Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए ये नुस्खा कारगर माना जाता है.

White Hair Home Remedies: कम उम्र बालों का सफेद होना एक बड़ी समस्या है, जिसका सामना आज बहुत से लोग कर रहे हैं. बालों का झड़ना हो या सफेद बाल ये हमारी लाइफस्टाइल और पर्सनालिटी को इफेक्ट करते हैं. काले घने बाल हर किसी को पसंद होते हैं. सभी को काले बाल, लंबे बाल घने बालों की चाहत होती है, लेकिन आज के समय में बालों को सफेद होना काफी परेशान कर सकता है. बालों का सफेद होना बुढ़ापे का संकेत है, जो जवानी में किसी बुरे सपने जैसा हो सकता है. हममें से बहुत लोग सफेद बालों को काला करने के घरेलू नुस्खे तलाश करते हैं, लेकिन कोई इफेक्टिव तरीका न मिलने से हर बार निराशा ही हाथ लगती है. तो ऐसे में सफेद बालों को काला कैसे करें? सफेद बालों का काला करने का कारगर तरीका क्या है? आज हम आपको बालों को काला करने का एक नेचुरल और कारगर तरीका बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कुछ ही दिनों में कायाकल्प कर सकता है.

ये भी पढ़ें: चश्मा लगाना पड़ रहा है तो रोज सोने से पहले करें ये एक काम, जल्दी बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी, उतर जाएगा चश्मा

बालों को काला करने का घरेलू नुस्खा | Home Remedy For Blackening Hair

महंगे और केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर भरोसा करने के बजाय आप सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए काली चाय का बेहतरीन नुस्खा आजमा सकते हैं. यहां जानिए कि आप काली चाय का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं और ये सफेद बालों की परेशानी से कैसे छुटकारा दिला सकती है.

काली चाय, रोजमेरी की पत्तियां और अजवायन की पत्तियां

रोजमेरी की पत्तियों और अजवायन की पत्तियों में कई एंजाइम होते हैं जो बालों की जड़ों में पिगमेंट, मेलामाइन को रिलीज करने के साथ-साथ उन्हें मजबूत भी बनाते हैं. आपको बस काली चाय में मेंहदी की पत्तियां और अजवायन की पत्ती मिलानी है. इन्हें उबालें और ठंडा होने के लिए अलग रख दें. एक बार जब यह ठंडा हो जाए, तो इसे अपने सफेद बालों पर लगाएं और लगभग एक घंटे तक लगा रहने दें. उसके बाद पानी से धो लें. नेचुरल तरीके से काले और चमकदार बाल पाने के लिए इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 बार दोहराएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)