चंद मिनटों में मोतियों से चमकने लगेंगे दांत, बस नमक में इस चीज को मिलाकर दांतों पर लगा लीजिए, पीले दांत होंगे गायब

Yellow Teeth Home Remedies: अगर आप भी पीले दांतों की वजह से (yellow teeth) खुलकर नहीं हंस पाते हैं और आपको शर्म आथी है तो दांतों को मोतियों जैसा चमकाने के लिए करिए ये उपाय.

चंद मिनटों में मोतियों से चमकने लगेंगे दांत, बस नमक में इस चीज को मिलाकर दांतों पर लगा लीजिए, पीले दांत होंगे गायब

नींबू में ब्लीचिंग एजेंट पाया जाता है जो दांतों का पीलापन दूर करने में मदद कर सकता है.

Teeth Whitening Tips: हंसना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. ऐसा कहा जाता है कि हंसने से खून बढ़ता है. खुलकर हंसने से आप खुश रहते हैं, लेकिन कई बार लोग चाहकर भी खुलकर हंस नहीं पाते हैं और उसकी वजह होती है दांतों का पीलापन. कई बार पीले दांतों की वजह से लोग अपनी हंसी को रोक लेते हैं. कई लोगों के दांतों के पिछले हिस्सों और सामने पीलापन बहुत ज्यादा जम जाता है जो दिखने में अजीब लगता है. ये इतना जिद्दी होता है कि बार-बार ब्रश करने पर भी यह दूर नहीं हो पाता है. आज के समय में अधिकतर लोग इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं. हालांकि दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए आप डेंटिस्ट के पास जाकर इनकी सफाई भी करवा सकते हैं, लेकिन हर किसी के लिए ऐसा करना पॉसिबल नहीं होता है.  बता दें कि दांतों का पीलापन हटाने के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खों को भी आजमा सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे दांतों के जिद्दी पीलेपन को कैसे दूर किया जा सकता है.

पीले दांत कैसे साफ करें | How to get rid of yellow teeth

नमक और सरसों का तेल

दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए आप नमक और सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आधा चम्मच सरसों के तेल में एक चम्मच नमक को डालें और अच्छे से मिला लें. अब इसे अपनी उंगलियों की मदद से अपने दांतों पर मसाज करें. दिन में दो से तीन बार इसको दोहराएं. लगातार करने पर आपको हफ्ते भर में दांतों का पीलापन दूर करने में मदद मिलती है.

संतरे का छिलका और सिरका

संतरे के छिलके में ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं जो दांतों के पीलेपन को दूर करने में मदद करते हैं. इसके लिए आप संतरे कि छिलके को एप्पल साइडर विनेगर में मिलाकर अपने दातों पर लगाकर रगड़ें. ऐसा करने से आपके दांतों का पीलापन जल्दी दूर होगा और इससे छुटकारा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: रात को सोने से पहले इस चीज से पैरों पर कर लें मालिश, चेहरे पर आएगा गजब का निखार, गायब हो जाएंगी झुर्रियां

नींबू का रस और बेकिंग सोडा

नींबू का रस और बेकिंग सोडा ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करते हैं और दांतों के पीलेपन को दूर करने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आप एक चम्मच नींबू के रस में आधा चम्मच बेकिंग सोडा को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को दांतों पर लगाकर रखें और उंगली से मसाज करते हुए कुल्ला कर लें. 

Mystery Virus in China (In Hindi): चीन में फैल रहा रहस्यमयी वायरस कितना घातक, डॉक्टर बोले संभल कर...



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)