विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2022

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का डिप्रेशन को लेकर छलका दर्द, बताया फैमिली का सपोर्ट कितना है जरूर...

Mental Health Foundation Live Love Laugh: ग्रामीण सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम को तिरुवल्लूर, तमिलनाडु में विस्तारित कर रहा है. पेशेवर गोल्फर अनीशा पादुकोण और उनकी बहन दीपिका पादुकोण ने एनडीटीवी से अपने लक्ष्यों के बारे में बात की.

Read Time: 3 mins
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का डिप्रेशन को लेकर छलका दर्द, बताया फैमिली का सपोर्ट कितना है जरूर...
Mental Health: दीपिका खुद का लाइव -लव -लाफ फाउंडेशन भी चलाती है.

Mental Health Foundation Live Love Laugh: विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस से पहले, दीपिका पादुकोण का मानसिक स्वास्थ्य फाउंडेशन लिव लव लाफ अपने ग्रामीण सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम का विस्तार तिरुवल्लूर, तमिलनाडु में कर रहा है. एनडीटीवी के अरुण सिंह दिन भर गांव में उनके साथ रहे और उनके चिकित्सक और बोर्ड ट्रस्टी अन्ना चांडी के साथ बातचीत की. वे ग्रामीण आबादी और गुणवत्तापूर्ण मानसिक स्वास्थ्य सहायता के बीच की खाई को पाटने की आवश्यकता के बारे में बात करते हैं.

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस से पहले, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने एनडीटीवी को बताया कि उनकी मां ने उन्हें अवसाद से निपटने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पादुकोण ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अगर उनकी मां ने उनके लक्षण नहीं देखे होते तो उनका क्या होता. "मुझे नहीं पता कि मैं कहाँ होती अगर मेरी माँ ने मेरे लक्षणों की पहचान नहीं की होती," 

Health Tips: फिट रहने के लिए हैवी वर्कआउट नहीं, सही शेड्यूल जरूरी, यहां जानें कुछ टिप्स

kdhttcf4

दीपिका पादुकोण ने ये भी बताया कि जब वह इस तरह की स्टोरी सुनती हैं, तो उन्हें ये महसूस होता है कि मेंटल हेल्थ का ध्यान रखना भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की एक विक्टिम का.  उन्होंने ये भी कहा कि उनकी माँ आज भी इस बात का खास ख्याल रखती हैं कि उनका ट्रीटमेंट रेगुलर रहे और डॉक्टर से वह टाइम टू टाइम मिलती रहें'. दीपिका पादुकोण ने साल 2015 में डिप्रेशन से जूझने का खुलासा किया था. 

Red Aloe Vera Benefits: स्किन ही नहीं शरीर की इन समस्याओं को दूर करने में भी मददगार है लाल एलोवेरा

दीपिका ने आगे कहा कि अपने इमोशन को छुपाएं नहीं और न ही इस तरह की समस्या में डॉक्टर और मानसिक रोग चिकित्सक के पास जाने और काउंसलिंग करने से शर्म ना करें.  शरीर और माइंड का बराबर ध्यान रखें, जिम जाएं, माइंड को शांत रखें, अपनी समस्या को शेयर करें, फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 5 लोगों को तो बिल्कुल नहीं खानी चाहिए तोरई की सब्जी, जानें क्या होते हैं नुकसान
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का डिप्रेशन को लेकर छलका दर्द, बताया फैमिली का सपोर्ट कितना है जरूर...
हर वक्त होती है एंग्जाइटी और स्ट्रेस, तो आपको रोज 10 मिनट करने हैं ये 5 योगासन, दिमाग होगा हल्का और खुश रहेगा मन
Next Article
हर वक्त होती है एंग्जाइटी और स्ट्रेस, तो आपको रोज 10 मिनट करने हैं ये 5 योगासन, दिमाग होगा हल्का और खुश रहेगा मन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;