Skin Tightening: हर रात को चेहरे पर इस तेल को लगाने से स्किन के निशान हो जाएंगे गायब, कसावट के साथ चमक भी आएगी

Tea Tree Oil: अगर आप त्वचा को चमकदार बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो ये ऑयल स्किन प्रोब्लम्स को ठीक करने के साथ बुढ़ापे के लक्षणों को कम करने में और स्किन को जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है.

Skin Tightening: हर रात को चेहरे पर इस तेल को लगाने से स्किन के निशान हो जाएंगे गायब, कसावट के साथ चमक भी आएगी

Tea Tree Oil: ये ऑयल स्किन की कुछ कंडिशन का इलाज कर सकता है.

खास बातें

  • इसका उपयोग डिओडोरेंट या माउथवॉश के रूप में भी किया जा सकता है.
  • टी ट्री ऑयल (Tea Tree Oil) स्किन की कुछ कंडिशन का इलाज कर सकता है.
  • स्किन को जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है.

Glowing Skin: टी ट्री ऑयल जिसे मेलेलुका तेल भी कहते हैं, एक इसेंशियल ऑयल है. इसके ऑयल के कई स्वास्थ्य लाभ हैं, जिनमें त्वचा लाभ भी मौजूद हैं. इसका उपयोग डिओडोरेंट या माउथवॉश के रूप में भी किया जा सकता है. टी ट्री ऑयल (Tea Tree Oil) स्किन की कुछ कंडिशन का इलाज कर सकता है और स्किन को हमेशा हेल्दी बनाए रख सकता है. ये ऑयल स्किन प्रोब्लम्स को ठीक करने के साथ बुढ़ापे के लक्षणों को कम करने में और स्किन को जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है. यहां जानिए स्किन के लिए इस टी ट्री ऑयल के फायदे.

टी ट्री ऑयल के स्किन के लिए फायदे | Benefits of Tea Tree Oil For The Skin

1. मुंहासों से लड़ता है

टी ट्री ऑयल के सबसे शानदार लाभों में से एक इसकी मुंहासे से लड़ने की क्षमता है. टी ट्री ऑयल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो सूजन को कम करने और मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद करते हैं. ये रोमछिद्रों को बंद करने और एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने में भी मदद करता है.

गर्मियों में चेहरे पर दाने, छोटे पिंपल्स से बचने के लिए इन 3 होममेड फेस मास्क को लगाएं, ब्राइट रहेगी स्किन

2. स्किन बर्निंग को शांत करता है

टी ट्री ऑयल अपने कूलिंग इफेक्ट के कारण स्किन बर्निंग से राहत दिला सकता है. यह चिड़चिड़ी या सूजन वाली त्वचा के लिए एक बेहतरीन उपाय है. यह लालिमा और सूजन को कम करने में मदद कर सकता है और खुजली और जलन से भी राहत देता है.

3. बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है

इस तेल का एक लाभ ये भी हैं कि ये हेयर केयर में मदद करता है. बालों की ग्रोथ में भी ये काफी प्रभावी माना जाता है. यह बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने में भी मदद कर सकता है. इसमें प्राकृतिक एंटीफंगल और बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो बालों के रोम छिद्रों को बंद करने और हेल्दी हेयर ग्रोथ को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं.

सुबह पिएं इन बीजों का पानी शौच के रस्ते निकल जाएगी शरीर की सारी गंदगी, दूर रहते हैं रोग, मिलते हैं ये 10 गजब के स्वास्थ्य लाभ

4. ऑयली स्किन से तेल हटाता है

अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो टी ट्री ऑयल आपके लिए गेम-चेंजर हो सकता है. यह ऑयल को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है, जिससे यह ऑयली स्किन के लिए एक बेहतरीन ट्रीटमेंट है.

5. स्ट्रेच मार्क्स कम करता है

टी ट्री ऑयल त्वचा पर निशानों को कम करने में भी मदद कर सकता है. इसके एंटी इंफ्लमेटरी गुण लाली और सूजन को कम करने में मदद करते हैं. जबकि इसके एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण इंफेक्शन को रोकने में मदद करते हैं.

Video: सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.