नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगा लीजिए, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले और चमकदार

Home Remedies For White Hair: सफेद बालों को काला करने वाली चीजें केवल कुछ समय के लिए होती हैं समय के साथ रंग फिर उड़ने लगता है. यहां हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बता रहे हैं जो कारगर और नेचुरल तरीके से सफेद बालों को काला कर सकता है.

नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगा लीजिए, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले और चमकदार

How To Darken Hair: सफेद बालों को काला करने के लिए क्या करना चाहिए जानिए.

Black Hair Remedies: पहले बालों का सफेद होना लोगों की उम्र बताता था, लेकिन आज के समय में बालों का सफेद होना हर उम्र के लोगों में देखा जाता है. बालों के सफेद होने के कारण कई हैं. आजकल की लाइफस्टाइल, खानपान और प्रदूषण जैसे कारण बालों को सफेद बनाने में योगदान कर रहे हैं. इसके अलावा कई केमिकल युक्त प्रोडक्टस भी बालों के सफेद होने की एक वजह हो सकते हैं. बालों को काला करने के लिए लोग हेयर डाई और हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ये कुछ समय के लिए ही होता है और कुछ समय बाद फिर बाल सफेद दिखने लगते हैं. इसके अलावा केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल बालों को रुखा और बेजान बना देती हैं. यहां हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बता रहे हैं जो कारगर और नेचुरल तरीके से सफेद बालों को काला कर सकता है.

Hair Fall से हो गए काफी परेशान तो इस तरह कर लीजिए कद्दू के बीजों का इस्तेमाल, झड़ने की बजाय बढ़ने लगेगी ग्रोथ

नारियल तेल से बालों को काला करने का तरीका | How To Darken Hair With Coconut Oil

1. नारियल तेल और मेंहदी से काले चमकदार बनेंगे बाल

मेंहदी नेुचरल तरीके से आपके बालों को कलर करने के काम आती है. इसको बस इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना चाहिए. इस तेल को बनाने के लिए आप मेंहदी के पत्तों को धूप में सूखने के लिए रख दें. फिर नारियल तेल में पत्तों को डालकर गर्म होने के लिए रख दें. जब पत्तों का रंग तेल में निकल जाएं तो गैस को बंद कर दें और तेल को ठंडा होने के लिए रख दें. इसके बाद इस तेल को बालों पर अच्छे से लगाएं और लगभग 2-3 घंटे के लिए लगा रहने दें. इसके बाद बालों को साफ पानी से धो लें और सूखने दें. 

बालों का झड़ना रोकने में जादुई असर दिखाता है आंवला, बस इन 3 तरीकों से बालों में लगा लीजिए और खुद देखें कमाल

2. नारियल तेल और आंवला करेगा सफेद बालों को काला

आंवला बालों और स्किन दोनों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसमें आयरन और विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. आप बालों में इसका इस्तेमाल करने के लिए आंवले के पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको नारियल के तेल में आंवला पाउडर मिलाना है और फिर इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं. कुछ देर लगा रहने के बाद बालों को धो लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)