सफेद बालों से मेहंदी का कलर जल्दी उतर जाता है, तो रंगने के बाद न करें ये काम, बहुत लंबे समय तक टिक सकता है कलर

Safed Balo Ko Natural Kala Kaise Kare: सफेद बालों पर मेहंदी लगाकर उन्हें छुपाया जा सकता है और समय तक उन्हें कुछ समय तक काला बनाए रखा जा सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों पर मेहंदी लगाकर उन्हें कैसे लंबे समय तक काला रखा जा सकता है? यहां हम कुछ तरीके बता रहे हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

सफेद बालों से मेहंदी का कलर जल्दी उतर जाता है, तो रंगने के बाद न करें ये काम, बहुत लंबे समय तक टिक सकता है कलर

Safed balo ko kala kaise kare: सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का खूब इस्तेमाल होता है.

how to make white hair black naturally: बालों के समय से पहले सफेद होने की समस्या बहुत आम हो गई है. आजकल बहुत से लोग सफेद बालों से परेशान रहते हैं और उन्हें छुपाने के लिए समय समय पर बालों पर कलर करवाते हैं. बाल आपकी पर्सानालिटी में चार चांद लगाते हैं ये कहना गलत नहीं होगी. हर कोई चाहता है कि उसके बाल काले, लंबे और घने हों. आजकल की लाइफस्टाइल में बालों का कमजोर होना, जिससे हेयर फॉल होता है और कम उम्र में ही बालों के सफेद होने समस्या बढ़ रही है. अनहेल्दी डाइट और खराब लाइफस्टाइल की वजह से सबसे ज्यादा असर हमारे बालों पर भी पड़ता है. मेहंदी को सफेद बालों को काला बनाने के लिए लोगों द्वारा आजकल खूब इस्तेमाल किया जाता है. मेहंदी लगाने के बाद बालों का रंग अस्थायी होता है. इसका रंग धीरे-धीरे फीका हो जाता है. इसलिए हम आपको आज ऐसे कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आप मेहंदी के कलर को बालों पर लंबे समय तक बनाए रख सकते हैं और बालों को काला रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बिना चश्मे के नहीं दिखता साफ, तो कुछ समय तक करें ये 4 काम, आंखों की रोशनी को बेहतर करने में मददगार

बालों पर मेहंदी का कलर लंबे समय तक कैसे टिकाएं? | How to make mehendi color last on hair for a long time?

बालों को बांधे और कलर करें: हेना लगाने के बाद अपने बालों को बांधकर उन्हें बाहरी प्रभावों से बचाएं. हेना को लगाने के बाद कम से कम 6-8 घंटे तक बालों को बंधे रखें.

गर्म पानी से न धोएं: मेहंगी लगाने के बाद कभी भी गर्म पानी से न धोएं. गर्म पानी के इस्तेमाल से मेहंदी का रंग फीका हो सकता है.

मेहंदी को धीरे से हटाएं: हेना को बालों से हटाने के लिए जब आप नहाएं, तो धीरे से हटाएं। बालों को जोर से न रगड़ें ताकि हेना का रंग बना रहे.

बालों को तेल लगाएं: मेहंदी को हटाने के बाद बालों में तेल लगाएं. तेल बालों को मोटा और चमक प्रदान करता है और मेहंदी का रंग भी बनाए रखता है.

यह भी पढ़ें: झड़ गए हैं सिर के आधे से ज्यादा बाल, दिखने लगा है गंजा सिर, ये 5 चीजें कर सकती हैं मदद, कुछ ही समय दिखने लगेगा फायदा

सफेद बालों के लिए खास देखभाल: अगर आपके बाल सफेद हैं, तो मेहंदी का कलर बनाए रखने के लिए नींबू या धनिया के पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके बालों का रंग काला और सुंदर बना रहेगा.

इन तरीकों को फॉलो करके आप अपने सफेद बालों को काला और चमकदार बनाए रख सकते हैं. यह आपके बालों के रंग को लंबे समय तक काला बनाए रखने में मदद कर सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)