विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 14, 2023

How To Get Long Hair: इन 4 चीजों का इस्‍तेमाल किया, तो घुटनों से भी लंबे हो जाएंगे बाल, जानें कैसे पाएं घने, काले और लंबे बाल...

Easy Ways to Get Thicker Hair at Home: बालों की खोई चमक लौटाना चाहते हैं और उन्हें घना बनाना चाहते हैं, तो कुछ नेचुरल चीजें इसमें आपकी मदद कर सकती हैं. इन घरेलू उपायों के जरिए आप भी घने बाल पा सकते हैं.

Read Time: 4 mins
How To Get Long Hair: इन 4 चीजों का इस्‍तेमाल किया, तो घुटनों से भी लंबे हो जाएंगे बाल, जानें कैसे पाएं घने, काले और लंबे बाल...
ये घरेलू उपचार आपके बालों से जुड़ी समस्‍याओं को काफी हद तक कम कर सकते हैं. 

How to thicken hair: क्‍या आप भी लंबे, काले और घने बाल चाहते हैं. लेकिन समय से पहले ही बाल सफेद हो रहे हैं और बढ़ते तनाव के चलते बाल झड़ने लगे हैं और पतले हो गए हैं. या फिर आपके बाल शुरू से ही पतले और रूखे हैं, तो इन सभी समस्‍याओं को दूर करने के लिए आज हम लेकर आए हैं कुछ रामबाण प्राकृत‍िक इलाज या नुस्‍खे. ये घरेलू उपचार आपके बालों से जुड़ी समस्‍याओं को काफी हद तक कम कर सकते हैं. 

How to grow thicker hair: बालों के कमजोर होकर झड़ने की समस्या बेहद आम होती जा रही है. बदलते मौसम में ये समस्या बढ़ जाती है, गर्मियों में बाल (hair growth) और भी डल नजर आते हैं. पसीने से भींगे बाल उलझते भी ज्यादा है और दिन भर बंधे रहने की वजह से टूटते भी हैं. ऐसे में बाल पतले और बेजान नजर आने लगते हैं. बालों की खोई चमक लौटाना चाहते हैं और उन्हें घना बनाना चाहते (How to make hair thicker)हैं तो कुछ नेचुरल चीजें इसमें आपकी मदद कर सकती हैं. इन घरेलू उपायों के जरिए आप भी घने बाल पा सकते हैं.

Hair Fall रोकने के लिए आंवला का ऐसे बनाएं Hair Mask, इन 3 चीजों को मिलाकर लगाने से बालों के टूटने पर लगेगी लगाम

बालों को घना बनाने के उपाय | Ways to Grow Long Thick Hair

अंडे

अंडे (Eggs) में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. ऐसे में ये बालों को मजबूत और घना बनाते हैं, साथ ही बालों में इनमें चमक भी आती है. इसे अप्लाई करने के लिए 1 या 2 अंडे फेंट लें और उसे स्कैल्प और गीले बालों पर लगा लें. अब इसे करीब आधे घंटे के लिए स्कैल्प पर लगा रहने दें. इसके बाद बालों को गुनगुने पानी और माइल्ड शैम्पू से धो लें.

d04kqs2g

How to use egg yolks for hair: अंडे (Eggs) में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. ऐ

    ऑलिव ऑयल

    ऑलिव ऑयल ओमेगा 3 एसिड और दूसरे कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो बालों की ओवरऑल हेल्थ का ध्यान रखता है. ऑलिव ऑयल को गुनगुना कर इसे स्कैल्प और बालों पर लगाएं, इससे बाल घने होते हैं और स्कैल्प पर नमी बनी रहती है, ड्राईनेस और रूसी से छुटकारा मिलता है.

    बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए खाएं ये फल और सब्जियां, महीनेभर में दिखने लगेगा असर, बालों में आएगा घनापन और कमर तक हो जाएंगे लंबे

    ottfcndo

    How to use oranges for hair: संतरे में मौजूद पेक्टिन, विटामिन सी और एसिड बालों में नेचुरल ग्लो लाते हैं. Photo Credit: Pixabay

    संतरे का जूस

    संतरे में मौजूद पेक्टिन, विटामिन सी और एसिड बालों में नेचुरल ग्लो लाते हैं, साथ ही इससे बाल घने भी होते हैं. इसके लिए ताजे संतरे को ब्लेंड कर लें और फिर इससे बालों और स्कैल्प पर मसाज करें. घंटे भर तक रख लें और फिर धो लें.

    sc806p6

    How to Get Thicker Hair, Home Remedies: अरंडी के तेल में विटामिन ई और भरपूर फैटी एसिड होते हैं 

    अरंडी का तेल

    अरंडी के तेल में विटामिन ई और भरपूर फैटी एसिड होते हैं, जो बालों को हेल्दी और घना बनाते हैं. बस आप अपने स्कैल्प और बालों पर अच्छे से इस तेल से मालिश करें और इसे धोने से पहले इसे करीब 30 मिनट रखें.

    अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

    NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Previous Article
    बरसात की चिपचिपी गर्मी में त्वचा को खिला-खिला रखेंगे ये फेस पैक्स, ऐसे करें अप्लाई
    How To Get Long Hair: इन 4 चीजों का इस्‍तेमाल किया, तो घुटनों से भी लंबे हो जाएंगे बाल, जानें कैसे पाएं घने, काले और लंबे बाल...
    शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
    Next Article
    शरीर को ताड़ के पेड़ जैसा लंबा और मजबूत बनाता है ताड़ासन, पीएम मोदी ने अपना AI वर्जन शेयर कर बताए फायदे
    Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
    ;