आप कैसे करते हैं वैक्सिंग? डॉक्टर से जानिए फेस वैक्सिंग करने के रिस्क और बेस्ट ऑप्शन के बारे में सब कुछ

वैक्सिंग कुछ समय के लिए त्वचा में जलन पैदा कर सकती है. डॉ. किरण ने फेस वैक्सिंग के सामान्य जोखिमों के बारे में बताया है. यहां जानिए.

आप कैसे करते हैं वैक्सिंग? डॉक्टर से जानिए फेस वैक्सिंग करने के रिस्क और बेस्ट ऑप्शन के बारे में सब कुछ

वैक्सिंग त्वचा में जलन पैदा कर सकती है और लालिमा पैदा कर सकती है.

फेस वैक्सिंग गर्म मोम का उपयोग करके चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने की एक विधि है. वैक्स को ऊपरी होंठ, आइब्रो या चेहरे के किनारों पर लगाया जाता है और फिर बालों को साथ लेकर जल्दी से हटा दिया जाता है. फेस वैक्सिंग से बचना चाहिए या नहीं, यह पर्सनल प्रेफरेंस और स्किन सेंसिटिविटी और बालों की ग्रोथ के पैटर्न जैसे कारकों पर निर्भर करता हैडॉ वैक्सिंग कुछ समय के लिए त्वचा में जलन पैदा कर सकती है, खासकर सेंसिटिव स्किन वाले लोगों के लिए.

ये भी पढ़ें: झड़ते बालों का कायाकल्प कर सकता है ये हेयर ऑयल, 2 हफ्ते में दिखने लगेंगे बाल लंबे, घने और चमकदार

अगर आपको वैक्सिंग के बाद लालिमा, सूजन या चकत्ते का अनुभव होता है तो इससे बचना सबसे अच्छा हो सकता है. मुंहासे, रोसैसिया, सनबर्न या खुले घावों जैसी स्किन कंडिशन वाले लोगों को वैक्सिंग से बचना चाहिए. ये प्रक्रिया इन कंडिशन को और ज्यादा परेशान कर सकती है या डैमेज कर सकती है. डॉ. किरण फेस वैक्सिंग के सामान्य जोखिमों के बारे में बताती हैं.

यहां देखिए उनकी पोस्ट

आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए आपकी त्वचा के प्रकार और बालों को हटाने के विकल्पों पर चर्चा करने के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट से संपर्क करना सहायक हो सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)