गिरते बालों से हैं परेशान तो हफ्ते में एक बार 5 मिनट के लिए जड़ों पर लगा लीजिए ये खास चीज, जावेद हबीब ने बताया सीक्रेट

Hair Regrowth Tips: अगर आप भी बालों के झड़ने और गंजेपन से परेशान हैं तो जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जो बालों का झड़ना रोकने के साथ ही हेयर रीग्रोथ में भी मदद करेगा.

गिरते बालों से हैं परेशान तो हफ्ते में एक बार 5 मिनट के लिए जड़ों पर लगा लीजिए ये खास चीज, जावेद हबीब ने बताया सीक्रेट

Hair Regrowth Tips: गंजे सिर पर भी निकलेंगे बाल, जावेद हबीब ने बताया देसी नुस्खा.

Hair Regrowth Tips: आज के समय में लोग अपने काम में इतना बिजी हो गए हैं कि सेल्फ केयर के लिए उनको टाइम नहीं मिल पाता है. बिजी शेड्यूल का असर उनके खाने-पीने पर भी पड़ता है. शरीर में पोषक तत्वों की कमी से कई बार लोग कई तरह की समस्याओं से घिर जाते हैं जिसमें से एक है बालों का झड़ना. आज कम समय में अधिकतर लोग बालों के सफेद होने और झड़ने की वजह से परेशान रहते हैं. बालों के झड़ने की वजह से वो धीरे-धीरे गंजेपन का शिकार होने लगते हैं. हालांकि बाजार में कई तरह के हेयर प्रोडक्ट मौजूद हैं जो इस समस्या का समाधान करने का दावा करती हैं, लेकिन इनका रिजल्ट हमेशा पॉजिटिव हो ऐसा जरूरी नहीं होता. साथ में इनमें पाए जाने वाले केमिकल आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप भी बालों के झड़ने और गंजेपन की समस्या से परेशान हैं तो जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जिसकी मदद से आप बालों का झड़ना रोकने के साथ हेयर रीग्रोथ भी कर सकते हैं. उन्होंने जो नुस्खा बताया है उसके लिए जिस चीज की जरूरत है वो आपके किचन में आसानी से मिल जाती है. इसके लिए आपको मार्केट से कुछ भी अलग से जाकर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: आंखें हो गई हैं कमजोर तो दूध के साथ मिलाकर पी लें ये बीज, Eye Sight बढ़ाने में कर सकता है मदद

उन्होंने बताया कि अगर आपके बाल पतले हो गए है और हेयर फॉल नहीं रूक रहा है तो आप इसके लिए प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसको पीसकर इसका रस निकाल कर अलग कर लें. अब इस रस को कॉटन की मदद से बालों की जड़ों पर लगाएं. इससे पहले बालों की जड़ों को हल्का सा गीला जरूर कर लें. प्याज के रस को बालों की जड़ों पर लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. मसाज करने के बाद इसे लगभग 5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं. इससे आपके बाल फिर से निकलने लगेंगे.

यहां देखें वीडियो

दांतों के कीड़े का घरेलू इलाज | Treatment Of Tooth Decay | How to remove a cavity | Home Remedies



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)