गंजे बाल पर भी निकलने लगेंगे बाल, बस इस एक सब्जी का रस लगाएं फिर देखें कमाल, कमर तक होंगे लंबे

Onion Water For Hair Growth: हेल्दी बॉडी और स्किन के लिए जरूरी कई मिनरल्स और विटामिन होने के अलावा, प्याज में चिकित्सीय गुण भी होते हैं. तो आइए जानते हैं प्याज के पानी से होने वाले फायदों के बारे हैं. 

गंजे बाल पर भी निकलने लगेंगे बाल, बस इस एक सब्जी का रस लगाएं फिर देखें कमाल, कमर तक होंगे लंबे

Onion Juice Benefits: कई घरेलू नुस्खे बालों से जुड़ी कई प्राकर की परेशानियों को दूर करने में फायदेमंद माने जाते हैं. प्याज का पानी एक ऐसा घरेलू उपाय है. हम सभी प्याज से होने वाले स्वास्थय लाभों के बारे में तो जानते ही हैं, यही वजह है कि हम इसे रेगुलर अपने खाने में इसे शामिल करते हैं. हेल्दी बॉडी और स्किन के लिए जरूरी कई मिनरल्स और विटामिन होने के अलावा, प्याज में चिकित्सीय गुण भी होते हैं. तो आइए जानते हैं प्याज के पानी से होने वाले फायदों के बारे हैं. 

बालों के लिए प्याज के पानी के फायदे

ये भी पढ़ें: ढीली हो गई है चेहरे की स्किन तो रोज करें ये 2 फेशियल एक्सरसाइज, झुर्रियां और फाइन लाइन्स हो जाएंगी गायब

हेल्दी बाल

प्याज शैंपू, कंडीशनर और हेयर सीरम जैसे सभी स्किन केयर प्रोडक्ट्स में पाया जाता है. प्याज के पानी में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो बालों को हेल्दी रखने के साथ उनकी ग्रोथ बढ़ाने में भी मदद करता है. इसके साथ प्याज का पानी बालों को चमकदार और रेशमी बनाने में भी फायदेमंद हो सकता है.

बालों की ग्रोथ 

प्याज का रस बालों और स्कैल्प को सल्फर प्रदान कर सकता है, जिससे बाल घने, मजबूत बने रहते हैं, बालों का झड़ना रुक जाता है और बालों की ग्रोथ को बढ़ावा मिलता है. प्याज का सल्फर कोलेजन को बूस्ट करने में भी मदद कर सकता है. 

बालों के रोमों को मजबूत बनाता है

प्याज का रस सल्फर जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है. ये नेचुरली बालों को गहराई से पोषण देता है और बालों के रोमों को मजबूत करता है, जिससे बालों का टूटना और झड़ना रुक जाता है.

ड्राई और डैमेज हेयर

कई शैंपू में प्याज होता है जो सूखे, घुंघराले और डैमेज बालों का इलाज करने में मदद करता है. ये खोपड़ी के ऊपर से अशुद्धियां और गंदगी को हटाने में मदद करते हैं और बालों के रोमों को हेल्दी कर के इसको नरिश करते हैं.

शाइनी हेयर जोड़ता है

प्याज का पानी आपके बालों में चमक लाता है. यह स्लैप्ल को पोषण और पुनर्जीवित करता है और खोपड़ी में ब्लड सर्कुलेशन में भी मदद करता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)