पतले और हल्‍के आईब्रो को कैसे बनाएं घना और काला? ये जड़ी-बूट‍ियां करेंगी जादू, जान लें कारगर घरेलू नुस्‍खे

Home Remedies For Dark And Thick Eyebrows : आप चाहे तो कुछ नेचुरल उपायों को अपनाकर घने आईब्रोज पा सकते हैं. आइए जानते ही कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में जो आपकी आईब्रो को घना बना सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि आई ब्रो को घना और भरा भरा बनाने के लिए किन घरेलू नुस्‍खों (Home Remedies) को अपना सकते हैं. जानें भौंहों को घना कैसे करें?

पतले और हल्‍के आईब्रो को कैसे बनाएं घना और काला? ये जड़ी-बूट‍ियां करेंगी जादू, जान लें कारगर घरेलू नुस्‍खे

आइब्रो को घने करने के लिए क्या करें | Eyebrow Growth Tips

Home Remedies For Dark And Thick Eyebrows : आइब्रो को काला और घना कैसे करें? अगर आप भी इसी सवाल का जवाब चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए ही है. यहां हम जानेंगे कि आप अपनी पतली और हल्‍की भौहों यानी कि आइब्रोज को काला, घना कैसे कर सकते हैं. कई बार आइब्रोन बनवाते समय इनकी शेप भी खराब हो जाती है. यहां जो होम रेमेडी यानी कि घरेलू नुस्‍खे आपको बताने जा रहे हैं वो आपकी आइब्रो को घना बनाने और नए बाल उगाने में मदद करेंगे. आइब्रोज को नेचुरल तरीके से घना बनाना चाहते हैं, तो कुछ घरेलू नुस्‍खों की मदद से ऐसा किया जा सकता है.

Natural Hacks To Grow Eyebrows: काले और घने आइब्रोज आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं, वहीं हल्के आइब्रोज की वजह से चेहरा भी डल नजर आता है. आईब्रोज को घना दिखाने के लिए लोग आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप चाहे तो कुछ नेचुरल उपायों को अपनाकर घने आईब्रोज पा सकते हैं. आइए जानते ही कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में जो आपकी आईब्रो को घना बना सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि आई ब्रो को घना और भरा भरा बनाने के लिए किन घरेलू नुस्‍खों (Home Remedies) को अपना सकते हैं. जानें भौंहों को घना कैसे करें?

आइब्रो को घना बनाने के लिए करें ये उपाय | How can I make my eyebrows thicker naturally? | How to Grow Eyebrows Thicker

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें कैस्टर ऑयल

आप अपनी उंगलियों की मदद से अपनी आइब्रोज पर कैस्टर ऑयल से मसाज करें और फिर इसे रात भर के लिए छोड़ दें. इस तेल में फैटी एसिड होते हैं जो बालों को घना बनाने में मदद करते हैं.

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें एलोवेरा

एलोवेरा में विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं जो बालों के ग्रोथ में मददगार हैं, आप अपनी आईब्रोज पर फ्रेश एलोवेरा का जेल लगाएं और मसाज करें फिर आधे घंटे के बाद धो दें.

Read: World Heart Day 2023: कब है वर्ल्ड हार्ट डे, जानिए इतिहास, इस साल की थीम और महत्व

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें नारियल का तेल

नारियल का तेल बालों के रोमों को पोषण देने और उनके ग्रोथ में मदद कर सकता है. आप नारियल का तेल अपनी आईब्रोज पर लगाएं और आंधे घंटे बार धो लें.

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें प्याज का जूस

प्याज में सल्फर होता है, तो बालों की ग्रोथ में मदद करता है. आप प्याज को घिस कर या पीस कर उसका जूस निकाल लें और आईब्रोज पर लगाए. 15 से 20 मिनट बाद धो लें.

Read: हंसते हुए झलकता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को 4 मिनट रगड़ें, सात दिन में सफेद हो जाएंगे दांत

आई ब्रो को घना बनाने के लिए कैसे लगाएं ग्रीन टी

एक कप ग्रीन टी बनाएं और उसमें कॉटन बॉल्स भिगो कर अपनी आईब्रोज के ऊपर लगाएं. इसे आधे घंटे रखने के बाद धो लें. ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो बालों को बढ़ने में मददगार है.

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें अंडे की जर्दी

अंडे की जर्दी प्रोटीन से भरपूर होती है, जो बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है. इसे अपनी आईब्रो पर लगाएं और आधे घंटे के बाद धो लें.

आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्‍तेमाल करें नींबू

नींबू का रस अपनी आईब्रोज पर लगाएं और मसाज करें. इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें. इसमें मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो बालों की ग्रोथ में मददगार हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)