विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2021

Easily Weight Loss Tips: फास्ट वेट लॉस के लिए यहां हाई प्रोटीन फूड्स हैं जो आपकी लो कार्ब डाइट को बनाएंगे असरदार

Weight Loss Tips: क्या आप लो कार्ब डाइट का पालन कर रहे हैं? अपनी डाइट में एनिग प्रोटीन को शामिल करने से न चूकें. यहां कुछ फूड सोर्स हैं जो लो कार्ब डाइट का पालन करते हुए भी आपको अच्छी मात्रा में प्रोटीन प्रदान कर सकते हैं.

Easily Weight Loss Tips: फास्ट वेट लॉस के लिए यहां हाई प्रोटीन फूड्स हैं जो आपकी लो कार्ब डाइट को बनाएंगे असरदार
Weight Loss Tips: प्रोटीन पेट को भरा रखता है और मांसपेशियों की मरम्मत में मदद करता है

Weight Loss At Home: महामारी ने आपको घर पर रोक रखा होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने फिटनेस टारगेट का पीछा नहीं कर सकते. पौष्टिक डाइट और व्यायाम का एक सही संतुलन उन अतिरिक्त पाउंड को बहाने में मदद करेगा जो आपने घर से काम करते बढ़ा लिए हैं. एक लो कार्ब और हाई प्रोटीन डाइट इस उपलब्धि को पूरा करने में मदद कर सकती है. कार्बोहाइड्रेट अनाज, स्टार्चयुक्त फलों और सब्जियों में पाए जाते हैं. कार्बोहाइड्रेट के सेवन को कम करने से आप वजन को कम करने में मदद पा सकते हैं, और यह टाइप-2 डायबिटीज और मेटाबॉलिज्म सिंड्रोम के जोखिम को भी कम करता है. इस बीच, एक हाई-प्रोटीन डाइट मांसपेशियों के निर्माण में मदद करता है, अधिक कैलोरी बर्न करता है, और आपको अधिक समय तक फुल रखता है, इसलिए हाई-कैलोरी स्नैक्स का सेवन करने से रोकता है.

यहां लो कार्ब्स फूड्स हैं जो प्रोटीन से भरे हुए हैं | Here Are Low Carbs Foods That Are Full Of Protein

1. अंडे

सबसे बुनियादी और जरूरी फूड्स में से एक है जो आपके शरीर को हाई प्रोटीन दे सकता है. एक बड़े अंडे से शुरू होने वाली अपनी डाइट में इसे शामिल करें जो आपको अच्छी मात्रा में प्रोटीन प्रदान करने के लिए पर्याप्त है. अपने नाश्ते में उबले अंडे या एक आमलेट लें और यह आपको अधिक समय तक फुलर रखेगा और इस तरह से खाने से बचा जा सकता है. अंडे एक महान पोस्ट-वर्कआउट स्नैक के लिए भी बनाते हैं.

6fbbc63Easily Weight Loss Tips: अंडे प्रोटीन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरे होते हैं

2. ग्रीक योगर्ट

ग्रीक योगर्ट का एक मलाईदार सुस्वाद कटोरा स्वादिष्ट और एक हेल्दी लो कार्ब, हाई प्रोटीन फूड है. दही में कैलोरी कम होती है. यह एक प्राकृतिक प्रोबायोटिक है जो आपके आंत को हेल्दी रख सकता है और पाचन संबंधी समस्याओं को दूर रखती है.

3. चिया के बीज

अगर आपको हल्का नाश्ता करने का मन करता है, तो प्रोटीन के इन समृद्ध स्रोतों, हेल्दी फैट सामग्री और ओमेगा -3 फैटी एसिड वाले फूड्स का सेवन करें. चिया बीज आपको लंबे समय तक भरा रख सकते हैं और आपके पोषण का सेवन बढ़ा सकते हैं.

fuuib8egEasily Weight Loss Tips: चिया बीज फाइबर और प्रोटीन के साथ भरी हुई हैं

4. गाय का दूध

गाय का दूध प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है. इसमें वसा की मात्रा कम होती है. इसमें कैल्शियम और विटामिन डी होते हैं जो एक से अधिक तरीकों से आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं.

5. बादाम

हाई मात्रा में प्रोटीन और कम कार्ब वाला एक और हल्का स्नैक है. रात भर भिगोएं और सुबह में सबसे पहले इसका सेवन करें ताकि आपका दिन हेल्दी नोट पर शुरू हो सके. बादाम विटामिन ई और कई अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Sports Injury: क्या और कैसे होती है स्पोर्ट्स इंजरी? जानें इससे बचने के तरीके
Easily Weight Loss Tips: फास्ट वेट लॉस के लिए यहां हाई प्रोटीन फूड्स हैं जो आपकी लो कार्ब डाइट को बनाएंगे असरदार
आयुर्वेद के अनुसार दूध के साथ भूलकर भी नहीं खानी चाहिए ये 9 चीजें, पूरे शारीरिक तंत्र की हो जाती है ऐसी तैसी
Next Article
आयुर्वेद के अनुसार दूध के साथ भूलकर भी नहीं खानी चाहिए ये 9 चीजें, पूरे शारीरिक तंत्र की हो जाती है ऐसी तैसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;