Dussehra 2019 wishes message: दशहरा के दिन शेयर करें ये मैसेज, बुरी आदतों पर पाएं विजय

Dussehra 2019 Massage: आप अपने दोस्तों के लिए दशहरा पर हैप्पी दशहरा के मैसेज (wishes), मंगलकामना के मैसेज भेजना (Dussehra 2019 Quotes) चाहते हैं तो हम बता रहे हैं आपको ऐसे कुछ मैसेज जिन्हें आप अपने दोस्तों, रिस्तेदारों को भेज सकते हैं.

Dussehra 2019 wishes message: दशहरा के दिन शेयर करें ये मैसेज, बुरी आदतों पर पाएं विजय

dussehra 2019 wishes images: असत्य पर सत्य की जीत के दिन पाएं बुरी आदतों पर विजय

Dussehra 2019 Massage: विजयदशमी यानी दशहरे को बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है. आज ही के दिन भगवान श्रीराम ने रावण और देवी दुर्गा ने महिषासुर का वध कर धर्म और सत्य की रक्षा की थी. आप अपने दोस्तों के लिए दशहरे पर हैप्पी दशहरे के मैसेज (wishes), मंगलकामना के मैसेज भेजना (Dussehra 2019 Quotes)  चाहते हैं तो हम बता रहे हैं आपको ऐसे कुछ मैसेज जिन्हें आप अपने दोस्तों, रिस्तेदारों को भेज सकते हैं. साथ ही जानें कुछ बुरी आदतों को जिन्हें आप दशहरे के दिन छोड़कर जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. हम बात करेंगे ऐसी आदतों के बारे में जो आपके हेल्थ से जुड़ी हैं, आप आज के दिन किन चीजों को जीवन में अपनाएं और किन चीजों का त्यागकर अपनी हेल्थ को तो बेहतर बनाएंगे ही साथ बीमारियों को भी दूर रख पाएंगे.. कई लोग आज के दिन अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को हैप्पी दशहरा की फोटो, मैसेज भेजते हैं हो सकता है आपने भी भेजी हो या अपने सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाया हो जैसे अधर्म पर धर्म की जीत, अन्याए पर न्याय की विजय. बुराई पर अच्छाई की जय जय कार यही है दशहरे का त्यौहार, शुभ दशहराये ऐसे मैसेज भेजना अच्छी बात हो सकती है लेकिन अगर आप इससे अलग लोगों को दशहरे के दिन कुछ ऐसा मैसेज भेजें जिससे पढ़कर लोग आपका शुक्रिया अदा करें और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए भी आप खुद पर गर्व कर पाएं. तो जानिए हेल्थ से जुड़े ऐसे मैसेज के बारे में जिन्हें आज दशहरा के दिन अपनाकर जीवन को बदल सकते हैं...

बाहर का खाना खाने के बावजूद नहीं बढ़ेगा वजन, अपनाए ये टिप्स

चलिए हम बता रहे हैं वह बुरी आदतें जिनपर आपको विजय पानी है | Let Us Tell You The Bad Habits That You Have To Conquer.


1. जंक फूड्स खाना (Eating junk foods):

अच्छी सेहत के लिए स्वस्थ भोजन करना बहुत जरूरी है. यह सुनने में जितना आसान लगता है उतना होता नहीं है, लेकिन आज दशहरा के दिन आप ठान ले कि हेल्दी खाना खाएंगे. अगर आप सोचते हैं कि सेहतमंद खाना एक त्याग नहीं बल्कि आत्म-सुधार के लिए मिलने वाला एक मौका है तो आप लगभग टारगेट हासिल कर चुके हैं. हेल्दी फूड किसी दूसरे को दिखाने के लिए नहीं बल्कि खुद को फिट रखने के लिए खाएं. जिस तरह से इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी आप भी अपनी सेहत पर हमेशा के लिए विजय प्राप्त कर सकते हैं. हेल्दी फूड में नट्स, सब्जियां का ज्यादा सेवन करें.

जल्‍दी करना चाहते हैं वजन कम, तो इस जादुई मसाले का आज से ही करें इस्‍तेमाल 

ehbu2cmo

 Dussehra 2019 Wishes In Hindi: दशहरा के दिन छोड़े अपनी ये बुरी आदतें

2. कम नींद लेना (Sleep Less): 

अच्छी नींद न लेने से कई तरह की स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍यायें हो सकती हैं. दशहरा के दिन निर्णय लें कि आप हेल्दी रहने के लिए अच्छी नींद लेंगे. अच्छी नींद न लेने से दिल की बीमारी, तनाव, अवसाद, मोटापा आदि समस्‍याएं हो सकती हैं. अच्छी नींद आपके मन को शांत रखती ही है साथ ही आपके स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाती है. दशहरा पर देर तक जागने की आदत को छोड़ें.

जानिए किस उम्र में बच्‍चों के लिए कैसा खाना है बेहतर

3. एक्सरसाइज से बचना (Avoid exercise):

असत्य पर सत्य की जीत के दिन प्रतिज्ञा करें कि रोजाना एक्सरसाइज करेंगे. एक्सरसाइज या व्यायाम करना स्वास्थ के लिए लाभदायक होता है, यह बात हर कोई जानता है. कई बार हम एक्सरसाइज से बचने के बहाने खोज लेते हैं. या फिर कल-कल, परसों-परसों कर दिन काटते रहते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता है.

झटपट होगा वजन कम, प्रोटीन बेस्‍ड ये इंडियन स्‍नैक्‍स हैं काम के

4. समय पर टेस्ट न कराना (Not Conducting Tests On Time)

अगर आप एक जागरूक इंसान हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि समय पर अपने और परिवार के सभी लोगों को टेस्ट कराएं. टेस्ट कराने से ही आपको अपने शरीर के बारे में पता चल पाता है कि आप कितने फिट हैं. ऐसा न करके आप खुद के स्वास्थ्य के साथ ही खिलवाड़ करते हैं. दशहरा के शुभ मौके पर रोजाना एक्सरसाइज करने की ठानें.

Abs और cuts बनाने के लिए करें ये एक्सरसाइज

और खबरों के लिए क्लिक करें

Belly Fat Exercises: जानें उस वर्कआउट के बारे में जिससे वजन के साथ ही बैली फैट होगा कम

दिल को फिट रखने के लिए करें ये 6 एक्सरसाइज और योग

World Mental Health Day 2019: तनाव और चिंता को दूर करेंगे ये आसन! रोजाना अभ्यास कर मानसिक रोंगों से

विराट कोहली बता रहे हैं कि स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए क्यों जरूरी है सही टेक्नीक

आप हैं अनिद्रा के शिकार.. तो ये होम रेमेडीज आएंगी आपके काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानें कैसे अच्छी नींद आपका वजन घटाने में कर सकती है मदद