कम समय में तेजी से Fitness हासिल करने के लिए एक्सपर्ट के बताए इन HIIT Workout को करें

फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला कुछ हिट या हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग वर्कआउट दिखाती हैं. ये आपके शरीर को तेज गति से व्यायाम करने के लिए प्रेरित करते हैं और ऊर्जा का उपयोग करने और जलाने की क्षमता में सुधार करते हैं.

कम समय में तेजी से Fitness हासिल करने के लिए एक्सपर्ट के बताए इन HIIT Workout को करें

फिट रहने के लिए यास्मीन कराचीवाला की HIIT एक्सरसाइज

अगर आप फिटनेस के प्रति उत्साही हैं, तो कई बार आप अपने वर्कआउट को अलग लेवल पर ले जाना चाहते हैं. अगर आप अपने वर्कआउट में जिग के उस तत्व को शामिल करना चाहते हैं, तो फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला की इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक नजर डालें, जहां उन्होंने अपने फैंस के लिए "फंक्शनल हिट" का प्रदर्शन किया. आप वास्तव में कितनी बार हिट वर्कआउट करते हैं? हिट, या हाई इंटेसिटी इंटरवल ट्रेनिंग, न केवल आपके शरीर को तेज गति से कसरत करने के लिए प्रेरित करता है, बल्कि ऊर्जा का उपयोग करने और फैट बर्न करने की क्षमता में भी सुधार करता है. एक अच्छी एनर्जेटिक वर्कआउट आपका दिन बनाती है और आपको प्रेरित करती है.

कैप्शन में यास्मीन ने लिखा, "मैंने वर्कआउट में डंबल्स शामिल किए हैं (जरूरी वेट के लिए अपने शरीर को सुनें, मैं अपने अपर बॉडी को क्रश करने के लिए 4 किलो डंबल का इस्तेमाल कर रही हूं). याद रखें, यह मायने नहीं रखता कि आप कितना उठाते हैं, बल्कि यह है कि आप कैसे उठाते हैं."

हम वीडियो में यास्मीन को HIIT वर्कआउट करते हुए देख सकते हैं. कैप्शन में उन्होंने यह भी कहा, "यह कसरत आग थी, मैं अभी भी जल रही हूं."

सेलिब्रिटी ट्रेनर, यास्मीन कार्यात्मक HIIT के लिए नीचे दिए गए कुछ अभ्यास सुझाती हैं. यहां, 'M' का अर्थ रिवाइज्ड एडिशन है.

1) डीबी रिवर्स लंज वेरिएशन 10 बार प्रत्येक

एम: ऑल्ट रिवर्स लंज

2) डीबी रेनेगेड रो से बेंटोवर रो तक - 10 बार प्रत्येक

एम: डीबी बेंटोवर रो

3) डीबी चेस्ट फ्लाई टू सिट अप - 15 बार प्रत्येक

एम: डीबी चेस्ट प्रेस टू क्रंच

4) वैकल्पिक सीधे लेग लोअर के साथ डीबी क्रंच होल्ड - 15 बार

एम: ऑल्ट लेग रेज़ के साथ डीबी होल्ड

5) स्क्वाट + स्टार जंप में वैकल्पिक रिवर्स लंज - 15 बार

एम: जंपिंग जैक

ये रहा वीडियो:
 

इससे पहले के एक पोस्ट में यास्मीन ने एब्स के लिए 5 मिनट का एक्सरसाइज रूटीन शेयर किया था जिसे आप कभी भी कर सकते हैं. कैप्शन में उन्होंने लिखा, "5 मिनट का यह मसालेदार एब्स वर्कआउट आपके एब्स को बर्न करने की गारंटी है! अपने एब्स में बर्न करने के लिए बिना किसी आराम के एक मिनट के लिए प्रत्येक व्यायाम करें. अगर आप अपने आप को चुनौती देना चाहते हैं तो एक या दो राउंड के लिए दोहराएं!" यहां जानिए वर्कआउट के बारे में.

यास्मीन कराचीवाला से प्रेरणा लें और HIIT रूटीन को आजमाएं जो आपको पूरे दिन ऊर्जावान बनाए रखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.