रोज रात को सोने से पहले सेंधा नमक में मिलाकर दांतों पर लगा लें ये चीज, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे दांत

How To Clean My Teeth Naturally: पीले दांतो को साफ करने के लिए आप घर पर ही कुछ घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं.

रोज रात को सोने से पहले सेंधा नमक में मिलाकर दांतों पर लगा लें ये चीज, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे दांत

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों का पीलापन दिखने में बेहद खराब लगता है.

Yellow Teeth Treatment: आपकी मुस्कुराहट आपके चेहरे पर चार चांद लगा सकती है. इसलिए कहा जाता है कि हमेशा मुस्कुराते रहिए और खुश रहिए. लेकिन कई बार लोग हंसने से पहले थोड़ा संकुचाते हैं और उसकी वजह कई बार होती है दांतो पर पीलापन. दांतों पर जमा पीली परत दिखने में खराब लगती है. इससे छुटकारा पाना आसान नहीं होता है. कई बार इसको हटाने के लिए लोग डेंटिस्ट के पास जाकर टीथ वाइटनिंग भी कराते हैं. लेकिन इसमें खर्चा भी होता है. अगर आप भी दातों के पीलेपन से परेशान हैं तो आप हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे जिनके उपयोग से आप दांतों को साफ कर सकते हैं. इस नुस्खे से आपके दांत मोतियों की तरह चमकने लगेंगे. आइए जानते हैं दातों का पीलापन दूर करने का नुस्खा.

दांतों का पीलापन दूर करने का घरेलू नुस्खा ( Effective Home Remedy To Brighten Yellow Teeth)

ये भी पढ़ें: पानी में बर्फ डालकर नहाने से सेहत को होते हैं कई फायदे, जानने के बाद आप भी लेंगे Ice Bath

सरसों का तेल और नमक

सरसों के तेल में नमक मिलाकर इससे दांतों पर घिसने से दांतों के पीलेपन को हटाया जा सकता है. रोज रात को सोने से पहले इससे दांतों पर मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें. हर रोज ऐसा करने से कुछ ही दिनों में पीले दात सफेद सफेद होने लग जाएंगे.

केले का छिलका 

दांतों का पीलापन हटाने के लिए केले के छिलके का इस्तेमाल क्या जा सकते है. इसके लिए आप केले के छिलके को लें और इसके अंदरूनी भाग से दांतों पर मसाज करें फिर गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें. कुछ दिन तक ऐसा करने से दांतों का पीलापन दूर होने लगेगा.

स्ट्रॉबेरी 

दांतों का पीलापन दूर करने में स्ट्रॉबेरी भी फायदेमंद साबित हो सकती है. दांतों पर स्ट्रॉबेरी लगाकर रगड़ने से इसका पीलापन साफ हो सकता है.

नीम का दातून

दातों से पीली परत हटाने के लिए नीम के दातून का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. नीम के दातून से दांतों को साफ करने से पीलापन दूर होगा और दांत सफेद हो जाते हैं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)