विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 16, 2023

7 दिनों में गायब हो जाएंगी झुर्रियां, शीशे की तरह चमकेगी स्किन, एक्सपर्ट ने बताए स्किन के लिए जादुई ड्रिंक्स

Juice For Glowing Skin: इसलिए आप अपनी डाइट में कुछ हेल्दी और नेचुरल ड्रिंक्स को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपको जल्दी रिजल्ट मिलेंगे. बता दें कि इन जादुई ड्रिंक्स के बारे में हमें पोषण विशेषज्ञ लवनीत बत्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं.

Read Time: 4 mins
7 दिनों में गायब हो जाएंगी झुर्रियां, शीशे की तरह चमकेगी स्किन, एक्सपर्ट ने बताए स्किन के लिए जादुई ड्रिंक्स

Drink For Glowing Skin: हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन नेचुरली ग्लो करें और बिना किसी मेकअप के भी वो सुंदर दिख सकें. पार्टी का सीजन आ गया है. इस दौरान शादियों का सीजन होने के साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर भी है. ऐसे में हर लड़की चाहती है वो सुंदर दिखे और हर किसी की नजर उस पर हो. इसके लिए जरूरी है कि आप बाहर से स्किन की केयर के साथ इसको अंदर से भी पोषण मिलें. दरअसल हम क्या खाते-पीते हैं इसका सीधा असर हमारी स्किन पर पड़ता है. इसलिए आप अपनी डाइट में कुछ हेल्दी और नेचुरल ड्रिंक्स को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपको जल्दी रिजल्ट मिलेंगे. बता दें कि इन जादुई ड्रिंक्स के बारे में हमें पोषण विशेषज्ञ लवनीत बत्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं.

फेस पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स (Healthy Drinks for Natural Glowing Skin)

चुकंदर आंवले का जूस

चुंकदर और आंवला दोनों ही सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. इनमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट स्किन के लिए बेहद सेहतमंद होते हैं. बता दें कि इस जूस का हर रोज सेवन करने से स्किन को नेचुरल ग्लो मिलता है. इसके साथ ही ये स्किन को फ्री रेडिकल्स से होने वाले डैमेज को भी रोकने में मदद कर सकता है.

नींबू और गन्ने का जूस

गन्ने के रस में नींबू मिलाकर पीना भी आपकी स्किन के लिए बेहद लाभदायी साबित हो सकता है. गन्ने का रस हमारी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. इसके साथ ही इसका सेवन आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है और स्किन के टिशूज को रिपेयर करने में भी मदद करता है.

ग्रीन टी और नींबू का रस

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जो आपको यूवी रेज से बचाने में मदद करती है, जो आपको स्किन को डैमेज होने से बचा सकता है. वहीं नींबू का रस विटामिन सी से भरपूर होता है जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाकर स्किन से झुर्रियों और दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर सकता है. इसका हर रोज सेवन स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है.

दही के साथ शहद, जामुन स्मूदी

शहद, जामुन और दही इन तीनों का कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. यह स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है. वहीं जामुन एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करते हैं. शहद में पाए जाने वाले जीवाणुरोधी गुण मुंहासों को दूर करने और मॉइश्चराइज रखने में मदद करता है.

बैम्बू शूट और लोटस स्टेम जूस

बैम्बू शूट सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में सिलिका पाया जाता है जो स्किन को लचीला बनाए रखने में मदद करता है. वहीं कमल के तने में में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो स्किन में कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है और स्किन को ग्लोइंग बनाता है.

यहां देखें पोस्ट

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें
7 दिनों में गायब हो जाएंगी झुर्रियां, शीशे की तरह चमकेगी स्किन, एक्सपर्ट ने बताए स्किन के लिए जादुई ड्रिंक्स
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Next Article
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;