Dry Nose से बचने के लिए इन Oil का करें इस्तेमाल, झट से मिलेगा आराम

Best Oil For Dry Nose: मौसम में बदलाव होते ही हमारी सेहत को सबसे ज्यादा असर पड़ता है. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. ठीक उसी तरह स्किन को ड्राई होने से बचाने के लिए कई तरह की क्रीम का उपयोग करते हैं.

Dry Nose से बचने के लिए इन Oil का करें इस्तेमाल, झट से मिलेगा आराम

Dry Nose Tips: बदलते मौसम में बार-बार सूख रही है नाक तो अपनाएं ये उपाय.

खास बातें

  • नाक में तेल डालना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.
  • नाक में तेल डालने से नाक के अंदर की परत को हाइड्रेट किया जा सकता है.
  • सर्दी-जुकाम या फिर धूम्रपान से भी नाक काफी ड्राई हो सकती है.

Best Oil For Dry Nose: मौसम में बदलाव होते ही हमारी सेहत को सबसे ज्यादा असर पड़ता है. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं. ठीक उसी तरह स्किन को ड्राई होने से बचाने के लिए कई तरह की क्रीम का उपयोग करते हैं. लेकिन बात जब ड्राई नाक की आती है तो हमें समझ नहीं आता कि क्या करें. इस मौसम में ड्राई नाक की समस्या काफी बढ़ जाती है. कई बार तो इस परेशानी की वजह से सांस लेने में भी तकलीफ का सामना करना पड़ता है. तो अगर आप भी ऐसी ही समस्या से हर रोज दो चार हो रहे हैं तो इन आसान उपाय को अपना कर इस समस्या से राहत पा सकते हैं. 

इन तेल की मदद से पाएं सूखी नोज से राहत- Get Relief From Dry Nose With The Help Of These Oils:

1. नारियल तेल- 

नारियल तेल को सेहत, स्वाद और सुंदरता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. नाक की ड्राईनेस को कम करने के लिए आप नारियल तेल को नाक में डाल सकते हैं. 

Reasons Of Bad Breath: डेली ब्रश करने के बाद भी आती है मुंह से बदबू, तो ये हो सकते हैं 5 कारण 

apj9pfg

2. बादाम का तेल-
 
नाक की ड्राईनेस को दूर करने में बादाम तेल को मददगार माना जाता है. बदलते मौसम में ड्राईनेस की समस्या एक आम समस्या में से एक है. अगर नाक ज्यादा सूख रही है तो आप बादाम तेल में एलोवेरा रस को मिलाकर रूई की मदद से नाक में डाल सकते हैं. 

Skin पर से झुर्रियों और दागों का सफाया करने के लिए कारगर 7 प्राकृतिक उपचार, Aging पर लगाएं लगाम

3. ऑलिव ऑयल-

ऑलिव ऑयल को सबसे हेल्दी तेल में से एक माना जाता है. ऑलिव ऑयल से नाक की ड्राईनेस को कम किया जा सकता है. ईयर बड की मदद से आप अपनी नाक में दो से तीन बूंद डालकर राहत पा सकते हैं. 

4. सरसों का तेल-

सरसों तेल को बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सूखी नाक की समस्या से राहत पाने के लिए आप रोजाना रात में सोने से पहले नाक में 2-3 बूंद तेल की डालें, इससे सांस लेने में आराम मिल सकता है. 

Diabetes Diet: अगर आपको डायबिटीज है तो Blood Sugar Level को कंट्रोल करने के लिए इन फूड्स से चिपके रहें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.