चेहरे पर इस ऑयल को लगाने से जल्द आ सकती है चमक, डेली स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से झुर्रियां हो जाएंगी गायब

Oil for skin: आज हम आपको ऐसे ही कई फेस ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको चेहरे पर लगाने से नेचुरल ग्लो आ सकता है.

चेहरे पर इस ऑयल को लगाने से जल्द आ सकती है चमक, डेली स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से झुर्रियां हो जाएंगी गायब

फेस ऑयल का इस्तेमाल ग्लो लाने के लिए काफी कारगर हो सकता है.

Skin Care Routine: फेस ऑयल को सबसे बेहतरीन ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट माना जाता है. चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर कौन सा तेल लगाना फायदेमंद होता है ये सवाल ज्यादातर लोगों के माइंग में होगा. त्वचा को ग्लोइंग बनाने और उससे जुड़ी परेशानियों से निजात पाने के लिए फेस ऑयल का इस्तेमाल काफी कारगर हो सकता है. मार्केट में नारियल, ऑलिव, बादाम, ऑर्गन, जोजोबा और गुलाब आदि कई वैरायटी में ऑयल उपलब्ध हैं. इसके साथ ही अलग-अलग स्किन टाइप के लिए भी तेल भी मिल जाते हैं. यहां हम कुछ स्किन ऑयल के बारे में बता रहे हैं जो स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं.

चमकदार स्किन के लिए नेचुरल ऑयल | Oils For Healthy Glowing Skin

1. जोजोबा ऑयल

जोजोबा ऑयल फेस पोर्स में उन बैक्टीरिया को पनपने से रोकता है जो पिंपल्स और झाइयों के लिए जिम्मेदार होते हैं. जोजोबा ऑयल को लेकर होंठों पर धीरे-धीरे मसाज करने से ये सॉफ्ट होते हैं. फेस पर लगाने से ये स्किन की ड्राईनेस को दूर कर इसे मुलायम बनाता है, ये एक नेचुरल ट्रीटमेंट है और इससे साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं.

2. ग्रेप सीड ऑयल

रेप सीड ऑयल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने में हेल्प करते हैं. ग्रेप सीड ऑयल स्किन ब्रेकआउट और पिंपल्स से भी लड़ने में मदद करता है. इस तेल में एंटीबैक्‍टीरियल गुण भी होते हैं जो पिंपल्स को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को किल करता है, साथ ही ब्रेकआउट को रोकने के लिए बंद पोर्स की भीतर से सफाई करता है.

दूध में मिलाएं इस चीज के बीज, इम्यूनिटी, आंखों की रोशनी और पाचन में होगा जबरदस्त सुधार, जानें गजब फायदे

3. बादाम का तेल

बादाम के तेल से नियमित मसाज करते हैं तो इससे फेस स्पॉट्स, डार्क सर्कल्स और झुर्रियां दूर होती है. बादाम के तेल में विटामिन-ई की भरपूर मात्रा होती है, इसके अलावा इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं. बादाम तेल में विटामिन डी, ए, कैल्शियम, जिंक, पौटेशियम, फास्फोरस, आयरन, मैंगनीज और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं, ये सभी तत्व स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करते हैं.

Home Remedies for Glowing Skin | चेहरे पर 7 दिन लगाएं ये 5 चीजें, आएगा गजब का निखार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.