Skin Care Tips: बूढ़ा नहीं दिखना चाहते हैं तो अभी से स्किन पर लगाना शुरू कर दें ये एक चीज, गर्मियों में सनबर्न से मिलेगी राहत

Aloe Vera Benefits For Skin: एलोवेरा स्किन की समस्याओं के लिए किसी रामबाण उपाय से कम नहीं है. स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने के साथ ही एजिंग साइन को कम करने में ये मददगार है. आइए स्किन के लिए एलोवेरा के फायदों को जानते हैं.

Skin Care Tips: बूढ़ा नहीं दिखना चाहते हैं तो अभी से स्किन पर लगाना शुरू कर दें ये एक चीज, गर्मियों में सनबर्न से मिलेगी राहत

Aloe Vera For Skin: एलोवेरा जेल आसानी से स्किन में ऑब्जर्व हो जाता है.

Benefits Of Applying Aloe Vera On Face: सेहत के लिहाज से एलोवेरा बेहद फायदेमंद होता है, ये पाचन में सुधार करता है, शुगर लेवल को कंट्रोल करता है और कई खतरनाक बीमारियों से लड़ने मे भी मदद करता है. सेहत के साथ ही एलोवेरा स्किन के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है. एलोवेरा के जूस का सेवन करें या एलोवेरा जेल स्किन पर लगाएं ये दोनों ही तरह से हमारी सेहत और स्किन के लिए उपयोगी होता है. स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने के साथ ही एजिंग साइन को कम करने में ये मददगार है. आइए स्किन के लिए एलोवेरा के फायदों को जानते हैं.

स्किन के लिए एलोवेरा के फायदे | Benefits Of Aloe Vera For Skin

1) सनबर्न से लड़ता है

एलोवेरा स्किन सनबर्न को ठीक करने में मदद करता है. ये स्किन पर सुरक्षात्मक परत बना देता है, जिससे सूरज की रोशनी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचा पाती.

ब्रश ही नहीं दांतों को चमकाने के लिए करें ये 3 काम, कुछ ही दिनों में दूध जैसे सफेद नजर आएंगे दांत

2) बेहतरीन मॉइश्चराइजर

एलोवेरा स्किन के लिए एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है. एलोवेरा जेल आसानी से स्किन में ऑब्जर्व हो जाता है, ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने में ये मददगार है क्योंकि ये स्किन में नमी को सील कर देता है.

3) बुढ़ापे के लक्षणों को कम करता है

एलोवेरा में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जिनमें बीटा-कैरोटीन, विटामिन सी और विटामिन ई शामिल हैं, जो स्किन को हाइड्रेटेड रखते हैं. एलोवेरा के इस्तेमाल से फाइन लाइन्स और एजिंग साइन्स से भी छुटकारा मिलता है.

क्या आप भी हो रही है ये दिक्कत, हो सकती है Anxiety, यह है लक्षण और कारण

7cdb2ma8

4) मुंहासों से लड़ता है

एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में मददगार हैं. आप एलोवेरा का फ्रेश जेल रूई की मदद से सीधे मुंहासों पर लगाएं तो इससे आप जल्द अंतर देख पाएंगे. रेडनेस और सूजन कम करने में ये काफी कारगर साबित होता है.

हाई ब्लड प्रेशर को झट से कंट्रोल में लाने के लिए सिर्फ कुछ दिनों तक फॉलो करें ये नुस्खे, तुरंत मिलेगा आराम

5) स्ट्रेच मार्क्स को करेगा कम

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, हमारी स्किन किसी इलास्टिक की तरह फैलती और सिकुड़ती है, यही कारण हैं कि स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स नजर आते हैं. एलोवेरा जेल लगाने से इन स्ट्रेच मार्क्स को भी कम किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.