इन देशों से गुजरात आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी : कोरोना के नए वैरिएंट पर सरकार का निर्देश

साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron)ने  दुनिया भर के लोगों की चिंता बढ़ा दी है.विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि ये वैरियंट कई म्यूटेशन वाले हैं, जिसमे से कई चिंता बढाने वाले हैं.

इन देशों से गुजरात आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी :  कोरोना के नए वैरिएंट पर सरकार का निर्देश

कोरोना से बचाव को लेकर सरकार ने दिए निर्देश

अहमदाबाद:

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में मिले नए कोरोना वैरिएंट को लेकर भारत में सख्ती बरतनी शुरू हो गई है. गुजरात सरकार ने आज दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों से एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट ( RT-PCR TEST)अनिवार्य कर दिया है. अफसरों ने कहा है कि यूरोप, यूके, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोविड जांच से होकर गुजरना होगा. साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron)ने  दुनिया भर के लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

कोरोना के नए वैरिएंट के चलते दक्षिण अफ्रीकी देशों से मुंबई आने वालों की होगी Genome सिक्वेंसिंग

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से इसे "वैरिएंट ऑफ कंसर्न" घोषित करने की बात कही गई है. कोरोना का यह नया वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका में मिला है. इसलिए अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा सहित कई देशों ने दक्षिणी अफ्रीकी देशों के खिलाफ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि ये वैरियंट कई म्यूटेशन वाले हैं, जिसमे से कई चिंता बढाने वाले हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक इस वैरिएंट से संक्रमण फिर से बढ़ सकता है. 

PM मोदी की कोविड-19 को लेकर बैठक, कोरोना के नए स्ट्रेन Omicron से बढ़ी चिंता

ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, हांगकांग, इजराइल और बेल्जियम में पाया गया है. यह वैरिएंट अधिक गंभीर लक्षण पैदा कर सकता है. 

कोरोना के नए वेरिएंट से हड़कंप, जानिए कितना है खतरनाक और भारत उठा रहा है क्‍या कदम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com