विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 18, 2017

गुजरात, हिमाचल में BJP की जीत का कर्नाटक चुनाव पर होगा असर: मुरलीधर राव

बीजेपी ने कहा है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत से साबित हो गया है कि कठोर आर्थिक सुधारों के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

Read Time: 2 mins
गुजरात, हिमाचल में  BJP की जीत का कर्नाटक चुनाव पर होगा असर: मुरलीधर राव
मुरलीधर राव ने कहा कि कर्नाटक अब इकलौता महत्‍वपूर्ण राज्‍य है जहां कांग्रेस सत्‍ता में है (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: बीजेपी ने कहा है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत से साबित हो गया है कि कठोर आर्थिक सुधारों के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. पार्टी के अनुसार, इन दोनों राज्‍यों में जीत का कांग्रेस शासित कर्नाटक के चुनावों पर भी सीधा असर होगा.कर्नाटक में अगले वर्ष की शुरुआत में चुनाव होने हैं. कर्नाटक में बीजेपी के प्रभारी मुरलीधर राव ने NDTV से बातचीत में कहा, यह चुनाव देश के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है. लोग गुजरात के चुनाव के परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इन चुनावों का वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनावों और कर्नाटक राज्‍य के विधानससभा चुनाव में सीधा असर पड़ेगा.राव ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के रूप में कांग्रेस पार्टी ने अपने शासन वाला एक और राज्‍य गंवा दिया है. कांग्रेस हार रही है और बीजेपी अपना वर्चस्‍व बढ़ा रही है. उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक अब ऐसा इकलौता महत्‍वपूर्ण राज्‍य है जहां कांग्रेस सत्‍ता में है. हम कांग्रेस से यह राज्‍य भी 'छीन' लेंगे.

वीडियो: प्रफुल्‍ल पटेल बोले, कांग्रेस अगर एनसीपी को गठबंधन करती तो फर्क पड़ता
गौरतलब है कि गुजरात के चुनावी समर में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. कांग्रेस ने कांग्रेस को कड़ी टक्‍कर दी लेकिन बीजेपी को बहुमत हासिल करने से रोक नहीं सकी. पिछले चुनाव के मुकाबले बीजेपी की राज्‍य में सीटों की संख्‍या में कमी आई है. वर्ष 2012 में गुजरात में हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन वर्ष 2017 में यह संख्‍या 100 के आसपास ही सीमित रह गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;